सुलचानी की धर्मशाला में बिना डिग्री के महिला चला रही थी क्लीनिक

गठित टीम ने सूचना के आधार पर छापा कार्रवाई को अंजाम दिया तो ममता नामक महिला जो गांव की एक धर्मशाला में चिकित्सक की प्रैक्टिस कर रही थी। मौके से 30 प्रकार की दवाइयां वी औजार कब्जे में लेकर सिल किए गए है और उनकी रिपोर्ट तैयार कर जांच के लिए भेजी जाएंगी। 

हरियाणा के हिसार जिले के नारनौंद क्षेत्र के गांव सुलचानी की धर्मशाला में चल रहे एक क्लिनिक पर स्वास्थ्य एवम ड्रग विभाग की टीम ने रेड की। बिना डिग्री के क्लीनिक चला रही खेड़ी रोज निवासी ममता नामक महिला से अनेक प्रकार की दवाइयां भी बरामद की हैं। विभाग को बार बार शिकायत मिल रही थी कि गांव सुलचानी में एक महिला धर्मशाला में ही बिना डिग्री के क्लीनिक चलाकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। 

शिकायत के आधार पर उच्चाधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की खांडा खेड़ी पीएचसी मेडिकल अधिकारी डा. अंकित सिहाग, ड्रग विभाग के ड्रग इंस्पैक्टर डॉ अजय कुमार, हांसी एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार व नारनौंद थाना के सब इंस्पेक्टर कपिल देव आदि के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई और छापा कार्रवाई के लिए गांव सुलचानी में भेजी गई। गठित टीम ने सूचना के आधार पर छापा कार्रवाई को अंजाम दिया तो ममता नामक महिला जो गांव की एक धर्मशाला में चिकित्सक की प्रैक्टिस कर रही थी। मौके से 30 प्रकार की दवाइयां वी औजार कब्जे में लेकर सिल किए गए है और उनकी रिपोर्ट तैयार कर जांच के लिए भेजी जाएंगी। 

जब गठित टीम ने संबंधित महिला ममता से डिग्री सम्बंधित दस्तावेज मांगे तो वह कोई लाइसेंस व दस्तावेज पेश नहीं कर पाई। इस दौरान क्लीनिक में एक मरीज सुलचानी निवासी संदीप कुमार भी दाखिल था और आरोपी ममता उसका इलाज कर रही थी। वही इस दौरान मेडिकल प्रैक्टिस में इस्तेमाल होने वाले मेडिकल उपकरण और भारी मात्रा में दवाईयों का स्टॉक मिला।

इस क्लिनिक में एलोपैथिक दवाइयां भारी मात्रा में मिली। पूछने पर आरोपी ममता पंजीकृत चिकित्सक के रूप में प्रैक्टिस करने और इन दवाओं के भंडारण के संबंध में कोई वैध डिग्री या कोई अन्य दस्तावेज पेश नहीं कर सकी। वह इन एलोपैथिक दवाओं की बिक्री और खरीद का रिकॉर्ड पेश नहीं कर सकीं। जिसके चलते उक्त टीम ने उक्त दवाइयां व औजार अपने कब्जे में लेकर रिपोर्ट तैयार कर स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के मार्फत से पुलिस को भेज दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com