सुबह ब्रेकफास्ट में बनाएं कॉर्न सैंडविच

नाश्ते या स्नैक्स के लिए सैंडविच बनाना काफी बेहतर ऑप्शन होता है। यह खाने में स्वादिष्ट भी होता है और इसे अलग-अलग तरीकों से भी बनाया जा सकता है। आज हम आपको कॉर्न सैंडविच बनाने की रेसिपी बताने वाले हैं, जिसे आप अपने ब्रेकफास्ट या ईवनिंग स्नैक का हिस्सा बना सकते हैं। जानें कॉर्न सैंडविच बनाने की बेहद आसान रेसिपी।

कितने लोगों के लिए : 2

सामग्री :

4 स्लाइस ब्रेड स्लाइस
1/2 चम्मच मिर्च के टुकड़े
1 चुटकी पिसी हुई काली मिर्च
नमक आवश्यकतानुसार
2 कप अमेरिकी मकई के दाने
1 कप चेडर चीज़
2 हरी मिर्च
आवश्यकतानुसार बेसिल
1/2 मध्यम बारीक कटी शिमला मिर्च (हरी मिर्च)

विधि :

मीडियम आंच पर एक पैन चढ़ाएं और उसमें पानी के साथ कॉर्न के दाने डालकर उबाल लें। जब भुट्टे उबल जाएं, तो पैन को उतारकर रख दें और उन्हें एक कटोरे में निकाल लें, ठंडा होने के लिए अलग रख दें।
अब, एक कटोरा लें और उसमें कॉर्न के दानों को आधा कप चेडर चीज, लाल मिर्च के फ्लेक्स, हरी मिर्च और नमक के साथ मिलाएं। सामग्री को एक ब्लेंडर में डालें और इसे एक मोटे पेस्ट में ब्लेंड करें।
अब इस पेस्ट को ब्रेड के 2 स्लाइस पर समान रूप से फैलाएं और इसके ऊपर बारीक कटी हुई शिमला मिर्च, काली मिर्च पाउडर और सूखी बेसिल छिड़कें। एक कद्दूकस का उपयोग करके, कुछ चेडर चीज को कद्दूकस करें और दूसरे ब्रेड स्लाइस से ढक दें।
एक सैंडविच ग्रिलर को गर्म करें और इन सैंडविच को उसके अंदर रखें। इन्हें 5-7 मिनट तक या भूरा होने तक ग्रिल होने दें। एक बार हो जाने पर, सैंडविच को तिरछे काट लें। अपनी पसंद के किसी भी डिप या सॉस के साथ गरमागरम परोसें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com