सीयूईटी यूजी फेज – II एडमिट कार्ड आज जारी हो सकते

 सीयूईटी यूजी फेज – II 2022 की परीक्षा 4 अगस्त से आयोजित की जानी है, ऐसे में छात्रों के एडमिट कार्ड आज जारी किए जा सकते हैं. एडमिट कार्ड इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किए जाएंगे. 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से आज यानी 1 अगस्त को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट के फेज – 2 (CUET UG Phase II 2022) की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं. दरअसल, सीयूईटी यूजी फेज – II 2022 की परीक्षा 4 अगस्त से आयोजित की जानी है, ऐसे में छात्रों के एडमिट कार्ड आज जारी हो सकते हैं. एनटीए की ओर से एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किए जाएंगे. छात्रों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उनके एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा.

बता दें कि फेज – 2 की परीक्षा के लिए करीब 6.8 लाख से अधिक छात्र उपस्थित होंगे. परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त से 20 अगस्त के बीच किया जाएगा. वहीं सीयूईटी यूजी फेज – II की परीक्षा के लिए साइंस स्ट्रीम के फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायोलॉजी के छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. 

CUET UG Phase II 2022 Admit Card कैसे करे डाउनलोड
1. छात्र सबसे पहले इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए ‘साइन इन’ के ऑप्शन पर क्लिक करें.
3. अब आप ‘CUET UG Phase II 2022 Admit Card’ के लिंक पर जाएं.
4. यहां आप अपना ‘एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ’ दर्ज कर सबमिट पर बटन पर क्लिक करें.
5. आपका सीयूईटी यूजी फेस – 2 एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
6. आप भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, छात्र इस बात पर ध्यान दें कि उनका CUET UG 2022 एप्लिकेशन नंबर, नाम, फोटो व अन्य व्यक्तिगत जानकारी सही हैं या नहीं. अगर एडमिट कार्ड में कोई जानकारी गलत पाई जाती हैं, तो ऐसे में छात्र जल्द से जल्द एनटीए (NTA) से संपर्क करें और सीयूईटी यूजी 2022 एडमिट कार्ड में हुए गलती को ठीक करवाएं.

छात्रों को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें उनका एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो वे इस नंबर 011-40759000 या इस ईमेल आईडी cuetug@nta.ac.in के जरिए संपर्क करके अपनी परेशानी सुलझा सकते हैं.   

बता दें कि सीयूईटी यूजी फेज 1 2022 की परीक्षाएं 20 जुलाई को समाप्त हुई थी. फेज 1 की परीक्षा में करीब 76.48 छात्र उपस्थित हुए थे. परीक्षा देश भर के 43 केंद्रीय विश्वविद्यालयों, 13 राज्य विश्वविद्यालयों, 12 डीम्ड विश्वविद्यालयों और 18 निजी विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com