सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट जारी

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड से सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री के स्टूडेंट्स के लिए अपडेट। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) वर्ष 2023-24 के दौरान 10वीं और 12वीं में रजिस्टर्ड रेगुलर और प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की जाने वाली वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम (CBSE Board Date Sheet 2024) जल्द ही जारी कर सकता है। बोर्ड ने डेटशीट जारी किए जाने की तिथि का औपचारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन पूर्व वर्षों के पैटर्न के आधार पर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई 10वीं, 12वीं टाइम-टेबल 2024 को कभी भी जारी कर सकता है।

दरअसल, सीबीएसई बोर्ड द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी 2024 से किए जाने की जानकारी आधिकारिक तौर पर एकेडेमिक कैलेंडर के माध्यम से की गई थी। आमतौर पर सीबीएसई डेटशीट को परीक्षा शुरू होने की तिथि से 50-60 दिन पहले जारी करता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सीबीएसई बोर्ड डेटशीट 2024 को अब कभी भी जारी कर सकता है।

CBSE Board Date Sheet 2024: ऐसे डाउनलोड करें टाइम टेबल PDF

सीबीएसई बोर्ड द्वारा सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड एग्जाम डेटशीट PDF फॉर्मेट में जारी की जाएगी, जिसे डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, cbse.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा। सीबीएसई टाइम टेबल जारी होने के बाद स्टूडेंट्स को इस वेबसाइट पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर दिए गए ‘लेटेस्ट@सीबीएसई’ सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद दोनों ही कक्षाओं की डेटशीट PDF फॉर्मेट में ओपेन होगी, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com