सीनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सीनियर एग्जीक्यूटिव के पोस्ट पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। ऑफिशियल पोर्टल, nhsrcl.in पर अप्लाई करने की प्रक्रिया आरम्भ है। अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 1 जनवरी, 2021 है। इच्छुक और पात्र कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के जरिये कुल 61 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें सीनियर एग्जीक्यूटिव (सिविल) के 53 पद, सीनियर एग्जीक्यूटिव (एस एंड टी) के 3 पद, सीनियर एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रिकल) के 2 पद, सीनियर एग्जीक्यूटिव (जनरल) के 2 पद तथा असिस्टेंट मैनेजर (जनरल) के 1 पद सम्मिलित हैं।

शैक्षणिक योग्यता: 
अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता व वर्क एक्सपीरियंस तय है। पदों के मुताबिक, शैक्षणिक योग्यता व कार्य अनुभव की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। 

आयु सीमा:
वहीं कैंडिडेट्स की आयु 20 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 31 दिसंबर, 2020 के मुताबिक की जाएगी। यानी कि केंडिडेट का जन्म 31 दिसंबर, 1985 से पहले तथा 31 दिसंबर, 2000 के पश्चात् का नहीं होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT), पर्सनल इंटरव्यू तथा मेडिकल एग्जाम के जरिये किया जाएगा। परीक्षा की दिनांक, रिजल्ट या भर्ती से संबंधित किसी तरह की जानकारी आधिकारिक पोर्टल पर जारी की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन: 
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, केंडिडेट ऑफिशियल पोर्टल, nhsrcl.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध करियर सेक्शन में करेंट ओपनिंग्स पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक उपलब्ध है। केंडिडेट जिस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उसके पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। अब आपको फिर से एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां निर्देशों को पढ़ कर स्टार्ट पर क्लिक करें। जरुरी जानकारी दर्ज कर सबमिट करें। अब आपको लॉगइन आईडी तथा पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इसका इस्तेमाल कर लॉगइन करें व आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com