सीटीईटी जनवरी फॉर्म में गलती सुधारने का परसों है आखिरी अवसर

सीटीईटी जनवरी परीक्षा फॉर्म (CTET January Exam 2024) में हुई गलती को सुधार करने का परसों आखिरी मौका है। सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाली सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा फॉर्म में करेक्शन करने के लिए विंडो 08 दिसंबर, 2023 तक ओपन रहेगी। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स ने इस एग्जाम के लिए आवेदन किया है और उन्हें लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे इसमे सुधार कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। बस अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि लास्ट डेट बीतने के बाद उन्हें दोबारा मौका नहीं मिलेगा। इसलिए समय रहते करेक्शन प्रोसेस पूरा कर लें।

8 दिसंबर के बाद नहीं मिलेगा मौका 

सीबीएसई बोर्ड की ओर से इस संबंध में आधिकारिक सूचना भी जारी की गई है। इसके मुताबिक, CTET परीक्षा फॉर्म में ऑनलाइन सुधार की सुविधा आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर 04.12.2023 (सोमवार) से 08.12.2023 (शुक्रवार) तक उपलब्ध रहेगी। इस तिथि के बाद किसी भी परिस्थिति में कोई सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस टाइमपीरियड के दौरान उम्मीदवार अपना विवरण, पाठ्यक्रम और परीक्षा शहर बदल सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट फॉर्म में ऐसे करें सुधार

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट फॉर्म में करेक्शन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर CTET-जनवरी 2024 के लिए सुधार विंडो पर क्लिक करें। अब अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। अब आवश्यक परिवर्तन करें और फॉर्म सबमिट करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com