सीएसआईआर यूजीसी नेट Exam Schedule आज होगा जारी

सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा 2023 का आयोजन 26, 27 एवं 28 दिसंबर 2023 को प्रस्तावित है। हालांकि विषयवार एग्जाम डेट्स की घोषणा अब तक नहीं की गयी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से आज सीएसआईआर नेट एग्जाम शेड्यूल आज जारी किया जा सकता है। Exam Schedule की जानकारी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी। एग्जाम शेड्यूल जारी होने के बाद अभ्यर्थी विषय के अनुसार अपनी परीक्षा तिथि की जानकारी हासिल कर सकेंगे।

इस सप्ताह जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम शेड्यूल जारी होने के साथ ही एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी होने की जानकारी भी साझा की जा सकती है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं उनके लिए एग्जाम सिटी की जानकारी इसी सप्ताह जारी की जा सकती है। एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर मांगी गयी डिटेल दर्ज करके डाउनलोड की जा सकेगी। एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

  • सीएसआईआर नेट दिसंबर 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड जारी होने के बाद लिंक एक्टिव हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही एक नए पेज पर आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • जानकारी सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

सीएसआईआर नेट एग्जाम 2023 में उम्मीदवारों से बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं। एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) प्रकार से आयोजित किया जायेगा। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को कुल 3 घंटे यानी कि 180 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com