सीएम नायब सैनी के पैतृक गांव मिर्जापुर माजरा में 84 प्रतिशत से अधिक मतदान

सीएम नायब सैनी के पैतृक गांव मिर्जापुर माजरा में 84 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। अंबाला लोकसभा की सभी नौ विधानसभाओं में इस बार मतदान का ग्राफ गिरा है।

लोस चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सैनी के विधानसभा क्षेत्र नारायणगढ़ में भले ही मतदान पिछले वर्ष की तुलना में करीब पांच प्रतिशत कम हुआ है, लेकिन उनके पैतृक गांव मिर्जापुर माजरा में लोगों ने जमकर मतदान किया है। यहां 84 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। विदित हो कि नारायणगढ़ विधानसभा में 2019 में 74.55 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि इसबार 69.6 प्रतिशत ही रहा है।

अंबाला लोकसभा अंतर्गत नौ विधानसभाएं हैं। इनमें कालका, पंचकूला, नारायणगढ़, अंबाला कैंट, अंबाला सिटी, मुलाना, साढौरा, जगाधरी और यमुनानगर शामिल हैं। यहां पिछले चुनाव में सबसे अधिक मतदान साढौरा में 79.25 प्रतिशत हुआ है। इस बार भी मतदान में साढौरा आगे रहा है, हालांकि पिछले वर्ष की तुलना में कम मतदान 74.9 हुआ है।

अन्य सभी विधानसभाओं में भी मतदान प्रतिशत गिरा है। वहीं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के गांव मिर्जापुर माजरा में एक हजार के करीब मतदाता हैं। जिनमें 846 मतदाताओं ने मतदान किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार अब विधानसभावार मतदान की समीक्षा की जा रही है। साथ ही बड़े अंतर से भाजपा की जीत के भी दावे किए जा रहे हैं, लेकिन राजनीतिक दलों और कार्यकर्ताओं का दावा कितना सच साबित होगा, यह चार जून की मतगणना से ही स्पष्ट होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com