सीएम अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर हज यात्रियों को किया रवाना

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सुबह छह बजे हज कमेटी कार्यालय से हज यात्रियों से भरी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही हज यात्रियों की सारी सुविधाओं का ध्यान रखने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार हर वर्ग और धर्म के लोगों की सुविधा का ध्यान रखकर काम कर रही है। 

सीएम अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर हज यात्रियों को किया रवाना

हज यात्रियों के चेहरों पर दिखी मुस्कान

प्रदेश भर से हज यात्रा पर जाने वाले लोगों की भीड़ मंगलवार से ही हज कमेटी मुख्यालय पर जुटने लगी थी। दूसरे जिलों के यात्रियों के रुकने का इंतजाम चार रिहायशी ब्लॉकों में किया गया है। हर ब्लॉक में 200 हज यात्रियों के ठहरने का इंतजाम है। हज यात्रा पर जाने वाले आजमीनों को मंगलवार को पासपोर्ट समेत अन्य चीजें दी जानी थी, लेकिन शाम तक उन्हें काउंटर दर काउंटर दौड़ाया गया। ये सभी चीजें एक ही काउंटर पर मुहैया होनी चाहिए थी। जबकि उन्हें सभी चीजों के लिए अलग-अलग काउंटर पर घंटों लाइन लगानी पड़ी। ऐसे में बुजुर्ग यात्री गर्मी से बुरी तरह परेशान होते रहे। वहीं हज यात्रा पर जाने वाली तीन फ्लाइट के लिए 814 आजमीनों ने रिपोर्ट की। इस मौके पर हज मंत्री आजम खान समेत हज कमिटी के सभी अधिकारी मौजूद रहे। मौलाना राबे हसन नदवी समेत अन्य लोगों ने सभी आजमीनों को दुआ देकर भेजा। पहले दिन हज की तीन फ्लाइट उड़ान भरेंगी, जिसमें कुल 900 आजमीन-ए-हज सफर करेंगे। हज यात्रियों की पहली फ्लाइट सुबह 9:30 बजे, दूसरी दोपहर 1:30 और तीसरी फ्लाइट रात 11:45 पर उड़ान भरेगी। इसको लेकर सारी व्यवस्था चाकचौबंद की गई है।

हज यात्रियों के चेहरों पर दिखी मुस्कान

सीएम अखिलेश यादव द्वारा यात्रियों की बस को हरी झंडी मिलने के बाद हज यात्रा पर जा रहे यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान दिखी। पहली फ्लाइट से 298 यात्रियों को मदीना के रवाना किया गया। हज यात्रियों को यात्रा के लिए भेजने आये परिजनों ने यात्रियों से गले मिलकर उनकी यात्रा सफल होने की दुआ की। इसमें कुछ हज यात्री ऐसे थे जो चलने में असमर्थ थे। ऐसे लोगों को बस और फ्लाइट पर बैठाने के लिए प्रशासन की ओर से समुचित व्यवस्था की गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com