सिंथेटिक ट्रैक वाले मैदानों पर नहीं होगी गणतंत्र दिवस परेड

गणतंत्र दिवस परेड को लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी खेल मैदान में गणतंत्र दिवस की परेड नहीं होगी। यह एलान सीएम भगवंत मान ने किया है। उन्होंने कहा परेड की वजह से ट्रैक को नुकसान पहुंचता है। इसका खामियाजा खिलाड़ियों को उठाना पड़ता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एलान किया है कि राज्य भर में सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी खेल मैदान में गणतंत्र दिवस की परेड नहीं होगी। मुख्यमंत्री भगंवत मान ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के लिए होने वाले समारोहों के दौरान सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक को छोड़कर बाकी खेल मैदानों या स्टेडियमों में ही परेड होगी। 

उन्होंने कहा कि परेड के दौरान झांकियों वाले वाहनों और अन्य मशीनरी के चलने से ट्रैक को नुकसान पहुंचता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रैक को हुए नुकसान के कारण खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा मुश्किल पेश आती हैं, जो जायज नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए राज्य सरकार ने गणतंत्र दिवस की परेड सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी स्टेडियम में न करवाने का फैसला लिया है। इसी फैसले के अंतर्गत गणतंत्र दिवस के अवसर पर लुधियाना में होने वाला समारोह भी पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी में ही होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और खिलाड़ियों या खेलों के बुनियादी ढांचे को किसी भी तरह के नुकसान के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com