सिंगल-शॉट जॉनसन एंड जॉनसन कोरोनावायरस वैक्सीन की लगभग छह मिलियन खुराक अफ्रीकी देशों में की जाएगी वितरित

सिंगल-शॉट जॉनसन एंड जॉनसन कोरोनावायरस वैक्सीन की लगभग छह मिलियन खुराक अफ्रीकी संघ द्वारा 27 अफ्रीकी देशों को वितरित की जाएगी जिन्होंने अगस्त के अंत तक शिपमेंट के लिए भुगतान किया है। एयू कोरोना वायरस वायरस के दूत स्ट्राइव मासीवा ने कहा कि 18 देश भुगतान करने से पहले विश्व बैंक और अन्य वैश्विक ऋणदाताओं से ऋण को अंतिम रूप दे रहे हैं।

सितंबर से डिलीवरी औसतन 10 मिलियन प्रति माह हो जाएगी, जो जनवरी में बढ़कर 20 मिलियन हो जाएगी, जब तक कि अगले साल सितंबर तक ऑर्डर पूरा नहीं हो जाता। ग्लोबल फार्मास्युटिकल फर्मों को अफ्रीका में कोविड-19 टीकों के उत्पादन का लाइसेंस देना चाहिए, न कि केवल टुकड़े-टुकड़े अनुबंध सौदों के लिए, मसियावा ने फाइजर और बायोएनटेक द्वारा दक्षिण अफ्रीका के बायोवैक इंस्टीट्यूट के साथ “फिल एंड फिनिश” सौदे की घोषणा के एक दिन बाद बोलते हुए कहा, जिसके तहत इसे अंजाम दिया जाएगा। वैक्सीन निर्माण का अंतिम चरण जहां उत्पाद को संसाधित किया जाता है और शीशियों में डाल दिया जाता है।

फाइजर और बायोएनटेक यूरोप में अपनी सुविधाओं में ड्रग पदार्थ उत्पादन को संभालेंगे। मेडिसिन्स सैन्स फ्रंटियर्स (MSF) ने व्यवस्था को “प्रतिबंधात्मक” कहा है और कहा है कि अफ्रीका में वैक्सीन स्वतंत्रता का समर्थन करने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com