#सावधान: झगड़ते वक्त कपल को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान, वरना...

#सावधान: झगड़ते वक्त कपल को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान, वरना…

कहते हैं कि जहां प्यार होता है वहीं तकरार होता है। लेकिन कभी-कभी ये आपसी तकरार आपके रिश्ते को खत्म कर देते हैं ये आपको भी पता नहीं चल पाता है। अग आप आपसी झगड़े को गंभीरता से नहीं लेते हैं तो आपके रिलेशनशिप के लिए ये अच्छी बात है। लेकिन अगर आफ छोटी-छोटी तकरार को भी बड़ा बनाते हैं तो ये आपके रिलेशनशिप पर बुरा असर डालता है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपको अपने पार्टनर पर गुस्सा आए तो क्या करना चाहिए।#सावधान: झगड़ते वक्त कपल को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान, वरना...

एक-दूसरे पर चीखे नहीं
जब आपका अपने पार्टनर के साथ लड़ाई हो तो कोशिश करें कि आप चीखे-चिल्लाएं नहीं। खुद को शांत रखें और गुस्से को अपने ऊपर हावी न होने दें। याद रखें कि अगर आपको गुस्सा बढ़ता गया तो आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है। इसलिए खुद को शांत रखें। क्योंकि गुस्सा खत्म होने के बाद जब आप झगड़े के बारे में सोचेंगे तो खुद कि गिल्टी महसूस करेंगे।

किसी भी बात को तूल देने से बचें
कई जोड़े ऐसे होते हैं कि झगड़ा होने के बाद कई दिनों तक आपस में बातचीत नहीं करते हैं। ये आपके रिलेशनशिप के लिए अच्छी बात नहीं है। अगर बहस हो रही है तो उसे वहीं खत्म करें बात को आगे न बढ़ाएं। एक-दूसरे के बीच में दूरी न आने दें।

पुरानी बातों को याद न करें
झगड़े के दौरान कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर पुरानी बातों को भी बीच में ले आते हैं। ऐसे में झगड़ा खत्म होने के बजाए और बढ़ जाता है। याद रखें कि आपके बीच कोई मुकाबला नहीं चल रहा है। इसके अलावा जिस मुद्दे पर झगड़ा हो रहा हो उसे इग्नोर नहीं करना चाहिए। बहस खत्म होने के बजाए और बढ़ती जाएगी। क्योंकि जब तक आप इस पर बात नहीं करेंगे तब तक बहस चलता रहेगा।

मनोवैज्ञानिक भी मानते हैं कि रिश्तों में तकरार जरूरी है। मगर इसमें सीमा पार न करें। सच्चा प्यार हमेशा बरकरार रहता है और आप दोनों जब शांत हो जाते हैं तो रिश्ता पहले की तरह हो जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com