साल के आखिर में आयोजित होने वाली साउथ अफ्रीका की मजांसी सुपर लीग में दो और टीमें शामिल की जाएंगी: साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड

भारत में आयोजित होने वाले आइपीएल की तरह साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग (MSL) का आयोजन हर साल होता है। इस टी20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता हर साल बढ़ती जा रही है।

ऐसे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एमएसएल में दो और टीमों को शामिल करने का फैसला किया है। MSL के अगले सीजन में दो और टीमों को शामिल करने पर सहमति बन गई है।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से साउथ अफ्रीका में खेलों का इस साल क्या भविष्य है, कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इस सुपर लीग को क्रिकेट बोर्ड साल के आखिर में आयोजित करने का फैसला किया है।

यह समझा जाता है कि टूर्नामेंट का विस्तार छह फ्रेंचाइज़ियों से आठ तक करने का निर्णय है, जिसमें पूर्वी लंदन और ब्लोमफोंटेन के नई टीमें शामिल हैं, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा दृढ़ता से इस पर विचार किया जा रहा है।

वर्तमान प्रारूप में MSL में केप टाउन ब्लिट्ज़, पारल रॉक्स, जोज़ी स्टार्स, नेल्सन मंडेला बे जायंट्स, तशवन स्पार्टन्स और डरबन हीट टीमें हैं। निलंबित सीईओ थबांग मोरो के नेतृत्व में टूर्नामेंट को सीएसए के वित्तीय स्थिति में सुधार के प्रयासों में महत्वपूर्ण माना गया था।

पहले दो संस्करणों को SABC पर फ्री-टू-एयर प्रसारित किया गया है, लेकिन ईएसपीएन क्रिकइंफो की बुधवार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लीग इस साल से सुपरस्पोर्ट चैनल पर ब्रॉडकास्टिंग डील के साथ ऑन एयर हो सकती है, जिस पर विचार किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com