साध्वी प्राची के आगे योगी की पुलिस का सरेंडर

उत्तर प्रदेश के कासगंज में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की नेता साध्वी प्राची ने पुलिस के मना करने के बावजूद तिरंगा रैली निकाली. पुलिस काफी देर तक उन्हें समझाती रही, लेकिन साध्वी प्राची ने ना सिर्फ पुलिस से बहस की बल्कि पुलिस को कोसते हुए रैली भी निकाली.

बता दें कि एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को कासगंज में सैकड़ों पुलिसवालों ने सड़क पर मार्च किया था. इस बार मामला संवेदनशील होने की वजह से पुलिस एहतियात बरत रही थी. लेकिन 26 जनवरी के ही दिन साध्वी प्राची पिछले साल उपद्रवियों की गोली का शिकार हुए चंदन गुप्ता के घर पहुंची. यहां तक तो ठीक था, लेकिन इसके बाद साध्वी प्राची शहर में तिरंगा यात्रा निकालने की ज़िद पर अड़ गईं और अपनी ड्यूटी कर रहे पुलिसवालों से भिड़ गईं. पुलिस के समझाने और मना करने के बावजूद साध्वी प्राची ने शहर में 300 मीटर की तिरंगा यात्रा निकाली. इसके बाद साध्वी प्राची ने योगी की पुलिस को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई. प्राची ने कहा कि तिरंगा यात्रा पर प्रतिबंध गलत है. यह कासगंज में नहीं निकलेगी तो क्या पाकिस्तान में निकलेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं. पीएम मोदी इन दोनों राज्यों को विकास योजनाओं की सौगात देंगे. तमिलनाडु में पीएम मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) अस्पताल की आधारशिला रखेंगे, जबकि केरल में वह रिफाइनरी प्रोजेक्ट देश को समर्पित करेंगे. दोनों राज्यों में पीएम मोदी पब्लिक मीटिंग भी करेंगे. माना जा रहा है कि इसी के साथ पीएम दक्षिण भारत में बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत भी कर देंगे. पीएम मोदी तमिलनाडु के मदुरै में प्रस्तावित AIIMS की आधारशिला रखेंगे. 750 बिस्तरों वाला ये प्रस्तावित सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल 200 एकड़ की जमीन में बनेगा. इस पर करीब 1,500 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी समेत विपक्षी दल के नेता लगातार उन पर हमलावर हैं. 23 जनवरी को प्रियंका के महासचिव बनाए जाने के बाद से मजह तीन दिन के अंदर कई भाजपा नेता उन्हें लेकर विवादित बयान दे चुके हैं. अपने विवादित बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 26 जनवरी को प्रियंका पर विवादित टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार चॉकलेटी चेहरों के बूते लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है.

उत्तराखंड में बर्फबारी ऐसे हो रही है मानो बर्फ नहीं कहर बरस रहा है. हर तरफ सफेद चादर बिछी है जो दूर से बेहद सुहानी लगती हो लेकिन इससे होने वाली परेशानी वही समझ पाते हैं जो यहां रहते हैं और इन कठिनाइयों को खुद झेलते भी हैं. भारी बर्फबारी के कारण हर ओर रास्ता बंद हो गया था, ऐसे में 3 फीट मोटी बर्फ पर 10 किलोमीटर तक बारात पैदल ही चली और फिर जाकर शादी हुई.

नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल रविवार को मेलबर्न में 107वें ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस फाइनल के साथ आधुनिक युग की ‘बेजोड़ प्रतिद्वंद्विता’ को नए आयाम पर पहुंचाएंगे. दुनिया के इन दो शीर्ष खिलाड़ियों के नाम कुल मिलाकर 31 ग्रैंड स्लैम खिताब दर्ज हैं और दोनों अपने खिताबों की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com