साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज में भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी

मेजबान भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है। इसी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने कर दिया है। भारत की वनडे टीम में 3 बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

अहमदाबाद में भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की समिति ने इस वनडे टीम का चयन किया है। चयन समिति के अध्यक्ष सुनील जोशी और उनके साथ 5 चयनकर्ताओं की समिति में शामिल हुए हरविंदर सिंह की लिए ये पहला असाइनमेंट था।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई है।

उधर, शुभमन गिल को फिर से वनडे टीम में जगह मिली है। पिछले साल फरवरी में अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले शुभमन गिल काफी समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन एक भी मैच नहीं खेला है।

हालांकि, एक साल के बाद उनको फिर से वनडे टीम में जगह दी है। वहीं, न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अभी भी टीम से बाहर हैं।

मुंबई में खेले गए डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने फिटनेस टेस्ट के तौर पर भाग लिया।

शिखर और भुवी तो इस टूर्नामेंट में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए, लेकिन हार्दिक पांड्या ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी तूफान मचाया। हार्दिक पांड्या ने 5 मैच खेले, जिनमें 2 तूफानी शतक ठोके।

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली(कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में जिन खिलाड़ियों को मौक मिला था उनमें से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, ऑलराउंडर शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com