सहारनपुर हिंसा: भीम आर्मी का मुखिया चंद्रशेखर ‘रावण’ हिमाचल से गिरफ्तार

यूपी के सहारनपुर जिले में हुए जातीय हिंसा मामले में भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर आजाद ऊर्फ रावण को पुलिस ने हिमाचल के डलहौजी से गिरफ्तार कर लिया है. उसे गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे डलहौजी के सुभाष चौक से गिरफ्तार किया गया. इसके खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके सिर पर 12 हजार का इनाम घोषित है.

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर जातीय हिंसा के बाद रावण लगातार सोशल मीडिया पर अपने वीडियो संदेश के जरिए भड़काऊ बयान दे रहा था. इसके बाद सहारनपुर के डीआईजी सुनील इमेनुएल की संस्तुती पर रावण और उसके 3 साथियों पर 12-12 हजार का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस ने बुधवार को उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया था.
सहारनपुर हिंसा: भीम आर्मी का मुखिया चंद्रशेखर 'रावण' हिमाचल से गिरफ्तार
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि 9 मई को थाना देहात कोतवाली के अन्तर्गत भीम आर्मी द्वारा पथराव, पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी में शामिल दीपक और प्रवीण गौतम गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों अभियुक्तों से घटनाओं को अंजाम दिए जाने के संबंध में पूछताछ जारी है. पुलिस इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है.

पुलिस सूत्रों द्वारा पता चला था कि जातीय हिंसा के दौरान भीम पार्टी के अकाउंट में 45 से 50 लाख रुपये ट्रांसफर हुए थे. प्रशासन इस पैसे के प्राइमरी सोर्स का पता लगाने की कोशिश में है. इसके साथ ही फेसबुक के जरिए भी भीम आर्मी फंड इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा था. इस वजह से इलाके में सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाया गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com