ससुर के कहने पर बहु ने ख़रीदा 500 रुपये का लॉटरी टिकट अब महिला को मिला 2.5 करोड़ रुपये का इनाम

कई बार बड़े-बुजुर्गों की सलाह इतना असर दिखाती है कि लोगों के वारे-न्यारे हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ। दरअसल, उसने अपने ससुर के कहने पर 500 रुपये का लॉटरी टिकट खरीद लिया। अब उस महिला के हाथ 2.5 करोड़ रुपये का पहला इनाम लगा है। इनाम लगने के बाद महिला ने सिर्फ एक ही बात कही। वह बोली कि इतने जीरो तो मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखे।

जानकारी के मुताबिक, यह लॉटरी आसनसोल निवासी 48 वर्षीय संगीता चौबे की लगी है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में इतनी बड़ी रकम जीतने के बारे में तो सपना भी नहीं देखा था, लेकिन यह हकीकत में हो गया। उनका कहना है कि यह बंपर इनाम हमारी जिंदगी में आशा की नई किरण लेकर आया है। बता दें कि संगीता बच्चों को क्ले मॉडलिंग और ड्रॉइंग सिखाती हैं।

संगीता बताती हैं कि उनके ससुर काफी दिन से लॉटरी का टिकट खरीदने के लिए कह रहे थे, लेकिन वह बार-बार टाल देती थीं। उनके कई बार कहने पर संगीता ने इस बार पंजाब राज्य का नया साल लोहड़ी बंपर-2021 का लॉटरी टिकट खरीद लिया और पहला इनाम जीत लिया। संगीता ने बताया कि मेरे ससुर काफी समय से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं, लेकिन उन्होंने कभी इतना बड़ा पुरस्कार नहीं जीता। 

बता दें कि लॉटरी टिकट में जीती इनामी रकम पाने के लिए संगीता ने चंडीगढ़ स्थित लॉटरी विभाग में टिकट व जरूरी कागजात जमा करा दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही उन्हें इनामी राशि मिल जाएगी। संगीता ने बताया कि मेरे पति प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनके दो बेटे व एक बेटी है। इस इनामी रकम से बच्चों का भविष्य संवारने में काफी मदद मिलेगी। 

बता दें कि पंजाब में हर साल जनवरी में मकर संक्रांति के पर्व पर न्यू ईयर लोहड़ी बंपर लॉटरी निकाली जाती है। इस बार लॉटरी के टिकट की कीमत 500 रुपये रखी गई थी, जिसकी बिक्री नवंबर और दिसंबर 2020 के दौरान हुई थी। इस लॉटरी के टिकट पंजाब के हर जिले में बेचे जाते हैं। हालांकि, इस लॉटरी को ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। अब होली और बैसाखी पर बंपर लॉटरी निकाली जाएगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com