सलमान, शाहरुख और अक्षय हुए फोर्ब्‍स की सूची में दुनिया के सबसे अमीर सेलेब्रिटीज की लिस्‍ट में शामिल…

फोर्ब्स ने पूरी दुनिया के सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले 100 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है. दुनिया के इन सबसे अमीर सेलेब्रिटीज में बॉलीवुड के तीन स्‍टार्स भी शामिल हैं. सूची में 1 जून 2016 से 1 जून 2017 के बीच की कमाई को शामिल किया गया है. इस कमाई में एजेंट, मैनेजर और वकीलों की फीस भी शामिल है. इस सूची में सबसे ऊपर नाम पॉप स्‍टार पफ डिडी का है और पॉप सिंगर बियोंसे दूसरे स्‍थान पर हैं.

सलमान, शाहरुख और अक्षय हुए फोर्ब्‍स की सूची में दुनिया के सबसे अमीर सेलेब्रिटीज की लिस्‍ट में शामिल...

वहीं लेखक जे. के. रॉलिंग इस सूची में तीसरे स्‍थान पर रहे हैं. इन 100 सेलेब्रिटीज में इंडियन स्‍टार्स की बात करें तो यहां भी शाहरुख और सलमान एक दूसरे को टक्‍कर दे रहे हैं. ये अनुमान नीलसन, एनपीडी बुकस्कैन, पोलस्टार, बॉक्स ऑफिस मोजो, सॉन्गकिक, डी मारिए और आईएमडीबी के साथ-साथ इंडस्ट्री के आंतरिक स्रोतों से साक्षात्कार और खुद सितारों द्वारा स्वीकार किए गए आंकड़ों पर आधारित है.  ‘किंग खान’ यानी शाहरुख खान भारत से इस सूची में स्थान बनाने वाले सितारों में पहले नंबर पर हैं.

उनकी कमाई को 38 मिलियन डॉलर आंका गया है. अभिनेता शाहरुख खान इस सूची में 65वें स्थान पर हैं. इसके बाद इस सूची में बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ का नंबर है. उनकी कमाई 37 मिलियन डॉलर बताई गई है. इस तरह कमाई के मामले में भी बादशाह खान सलमान खान से आगे हैं. सलमान खान 100 हस्तियों की इस सूची में 71वें नंबर पर हैं. लिस्ट में  35.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर अक्की यानी अक्षय कुमार हैं. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इन तीनों एक्टर के नाम सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वालों की सूची में शामिल किए गए हों. 

ये रहे सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले 5 सिलेब्रिटी : 

1. डिडी, 130 मिलियन डॉलर (संगीतकार, अमेरिका)
2. बेयोंस, 105 मिलियन डॉलर, (संगीतकार, अमेरिका)
3. जेके रॉलिंग, 95 मिलियन डॉलर, (लेखिका, यूके)
4. ड्रेक, 94 मिलियन  (संगीतकार, अमेरिका)
5. क्रिश्चियानो रोनाल्डो, 93 मिलियन डॉलर, (एथलीट, पुर्तगाल)

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com