सर्दी में अंडे खाने से स्वास्थ्य को काफी लाभ मिलता: शोधकर्ता

सर्दियां शुरु हो गई हैं और लोग ठंड से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। ठंड को कम करने के लिए लोग पहनावे के साथ-साथ अपने खानपान में गर्म पेय या खाद्य पदार्थों को शामिल करते हैं, जिससे उन्हें ठंड से बचने में मदद मिल सके। तो आज हम आपको ऐसे ही एक खाद्य पदार्थ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आपको सर्दी की ठंड से बचाने में मदद करेगा।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं अंडे के फायदे के बारे में। शोधकर्ता ये बताते हैं कि, सर्दी में अंडे खाने से स्वास्थ्य को काफी लाभ मिलता है। शोधकर्ताओं के मुताबिक, अंडा बीमारियों से लड़ने में मदद करता है। एक अंडे से शरीर को लगभग 6 ग्राम प्रोटीन मिलता है। साथ ही ये मोटापा भी नहीं बढ़ने देता। इसकी चिकनाई शरीर को मोटापे से बचाती है और यहीं चिकनाई शरीर को गर्मी भी प्रदान करती है।

अंडे में विटामिन डी भी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। आमतौर पर सर्दी में धूप की कमी की वजह से शरीर में विटामिन डी की कमी हो जाती है। जिसकी वजह से हड्डियों और जोड़ों में दर्द की शिकायत बढ़ जाती है। शोधकर्ताओं के मुताबिक, सर्दी में बहुत से बैक्टीरिया इंसान को बीमार कर देते हैं। लेकिन अंडों में प्राकृतिक रुप से कुछ ऐसे तत्व पाये जाते हैं जो बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com