सर्दियों में करवाने जा रही हैं फेशियल, तो न करें ये गलतियां

अगर आप चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए फेशियल करवाने की सोच रही हैं तो इसके करवाने से पहले उस दौरान और उसके बाद कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इनकी अनदेखी आपकी स्किन कर सकती है खराब खासतौर से सर्दियों के मौसम में तो क्या नहीं करना है फेशियल के बाद आइए जान लेते हैं इस बारे में।

वैसे तो चेहरे की चमक बढ़ाने का सबसे आसान और असरदार तरीका है अच्छा खानपान, पर्याप्त नींद लेना, पानी पीना और रोजाना थोड़ी देर वर्कआउट। ये तरीके नेचुरली निखार बढ़ाने का काम करते हैं, लेकिन कई बार शादी-ब्याह के फंक्शन की तैयारियों के बीच इस रूटीन को फॉलो कर पाना पॉसिबल नहीं हो पाता, ऐसे में चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए फेशियल का ऑप्शन ही समझ आता है। जो नो डाउट आपको इंस्टेंट ग्लो दे सकता है, लेकिन फेशियल के बाद कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी होता है, वरना आपकी सारी मेहनत और पैसे बर्बाद हो सकते हैं। आइए जानते हैं सर्दियों में फेशियल के बाद किन बातों का ध्यान रखना है जरूरी।

फेशियल के बाद न करें ये गलतियां

  1. क्लेंजिंग न करना
    क्लेजिंग स्किन पर जमी गंदगी और धूल-मिट्टी को साफ करने का तरीका है। सर्दियों में फेशियल के दौरान इस स्टेप को बिल्कुल भी अवॉइड न करें, क्योंकि इससे स्किन बेहतर होती है। इससे स्किन का नेचुरल ऑयल बना रहता है साथ ही ग्लो भी।
  2. स्क्रब का ज्यादा इस्तेमाल
    हफ्ते में एक से दो बार चेहरे की स्क्रबिंग काफी होती है, रोजाना स्क्रबिंग करने की गलती न करें। स्क्रब हमेशा हल्के हाथों से करें। बहुत ज्यादा देर तक न करें वरना इससे ड्राईनेस बढ़ सकती है।
  3. पील ऑफ मास्क इस्तेमाल करना
    विंटर्स में फेशियल के दौरान पील ऑफ मास्क न करें, क्योंकि ये इस मौसम में होने वाली ड्राईनेस को और ज्यादा बढ़ा सकते हैं। जिससे खुजली और रेडनेस बढ़ सकती है, बल्कि इसकी जगह मॉइश्चराइजिंग फेस मास्क या फेसपैक का इस्तेमाल करें।
  4. गर्म पानी से मुंह धोना
    वैसे तो गर्म पानी से मुंह धोना किसी भी मौसम में सही नहीं होता, लेकिन क्योंकि सर्दियों में ऑलरेडी स्किन ड्राई रहती है, ऐसे में गर्म पानी के इस्तेमाल से ये प्रॉब्लम और ज्यादा बढ़ सकती है। साथ ही इससे स्किन का नेचुरल ऑयल भी कम होने लगता है।
  5. मॉइश्चराइजर इस्तेमाल न करना
    फेशियल के बाद हमेशा मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इस स्टेप को बिल्कुल अवॉयड न करें, क्योंकि फेशियल के बाद त्वचा को थोड़ी ज्यादा नमी की जरूरत होती है। इसके लिए आप क्रीम या नॉर्मली नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com