समुद्री क्षेत्र में निगरानी के लिए मालदीव ने तुर्किये से खरीदा ड्रोन

तुर्की की एक कंपनी के साथ समझौते के बाद पहली बार मालदीव में सैन्य ड्रोन पहुंचे हैं। मालदीव के मुताबिक वह इनका इस्तेमाल देश की सीमा की निगरानी के लिए करेगा। वरिष्ठ सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि ड्रोन तीन मार्च को मालदीव पहुंचे हैं। यह ड्रोन फिलहाल नूनू माफारू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हैं। मालदीव ने तुर्की से कितने ड्रोन खरीदे हैं उनकी संख्या स्पष्ट नहीं है।

मालदीव अपनी सैन्य ताकत बढ़ाने में जुट गया है। चीन से रक्षा सौदे के बाद अब तुर्किये से सैन्य ड्रोन खरीदा है। तुर्की की एक कंपनी के साथ समझौते के बाद पहली बार मालदीव में सैन्य ड्रोन पहुंचे हैं। मालदीव के मुताबिक वह इनका इस्तेमाल देश की सीमा की निगरानी के लिए करेगा।

ड्रोन तीन मार्च को मालदीव पहुंचे

मालदीव मीडिया ने इस मामले से जुड़े वरिष्ठ सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि ड्रोन तीन मार्च को मालदीव पहुंचे हैं। यह ड्रोन फिलहाल नूनू माफारू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हैं। मालदीव ने तुर्की से कितने ड्रोन खरीदे हैं उनकी संख्या स्पष्ट नहीं है।

अगले सप्ताह तक ड्रोन का संचालन शुरू हो सकता

मालदीव अगले सप्ताह तक ड्रोन का संचालन शुरू करने के लिए काम कर रहा है। मुइज्जू सरकार की ओर से इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। एक काम के दौरान मीडिया ने पूछा कि क्या मालदीव के पास ऐसे ड्रोन चलाने की क्षमता है?

इस पर अधिकारियों ने सीधे तौर पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया और कहा कि क्षमताओं को मजबूत करने का काम जारी है। दावा किया जा रहा है कि ड्रोन किर्गिस्तान की फ्लाई स्काई एयरलाइंस से लाए गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com