समझ से परे है व्हाट्सऐप का अपडेट वर्जन, तो यहां दूर करें कन्फ्यूजन!

दुनिया के बड़े सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म में से एक व्हॉट्सएप ने हाल ही में नया अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है. व्हाट्सएप ने अपने 8वें जन्मदिन पर यूजर्स को ये तोहफा दिया. नए वर्जन में बहुत से बदलाव किए गए हैं. आप आसानी से यहां समझ सकते हैं.समझ से परे है व्हाट्सऐप का अपडेट वर्जन, तो यहां दूर करें कन्फ्यूजन!

अब आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस में पिक्चर की जगह जीआईएफ इमेज या वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे.

ये स्टेटस 24 घंटों के भीतर अपने आप प्रोफाइल से हट जाएगा.

ये स्टेटस किसे दिखना चाहिए या किसे नहीं इसका विकल्प भी आपके पास होगा. यानी आप चुनिंदा लोगों को ही अपना स्टेटस भी दिखा सकेंगे.

अब आपके स्टेटस पर दोस्त कमेंट भी कर पाएंगे. प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखते हुए कंपनी ने इसे फूलप्रूफ बनाया है. मतलब दोस्तों के कमेंट किसी और को नहीं दिखेंगे.

पहले कॉल चैट्स और कॉन्टैक्ट्स का ऑप्शन होता था अब चैट्स स्टेटस और कॉल्स का ऑप्शन है.

इस नए अपडेट के साथ व्हॉट्सएप स्टेटस में फोटो के साथ आप जरूर टेक्स्ट भी लिख सकेंगे.

अगर आप किसी स्टेटस को डीलीट करना चाहें तो आपको ट्रैश आइकॉन को सलेक्ट करना होगा. जहां आप अपना स्टेटस हटा पाएंगे.

NOKIA 3310 की कीमत आयी सामने, मई में हो सकता है लांच

व्हॉट्सएप इस बदलाव के बाद बहुत कुछ स्नैपचैट जैसा हो गया है. जैसे कि स्नैपचैट पर आप अपनी स्टेटस स्टोरी 24 घंटे तक देख सकते थे, ठीक उसी तरह वाट्सऐप स्टेटस भी वीडियो और मैसेज के जरिए अपलोड कर सकेंगे.

यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए टू-स्टेप वेरिफिकेशन सुविधा शुरू की गई है. वाट्सऐप का यह फीचर (टू-स्टेप वेरिफिकेशन) लोगों के अकाउंट को और सुरक्षित बनाएगा.

जब आप अपने अकाउंट में इस सर्विस को शुरू करेंगे तो आपसे छह डिजिट का वेरिफिकेशन नंबर मांगा जाएगा. उसे डालने के तुरंत बाद आपको ईमेल एड्रेस डालना होगा, हालांकि इस स्टेप को आप स्किप भी कर सकते है.

व्हॉट्सएप आपके ईमेल एड्रेस को अकाउंट से भी लिंक कर सकता है. जिसके बाद इमेल पर व्हॉट्सएप लिंक भेजती है, ताकि अगर आप 6 डिजिट पासकोड भूल जाए तो ईमेल की हेल्प से टू-स्टेप वेरिफिकेशन को बंद कर सकते है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com