सब-इंस्पेक्टर पद पर हो रही है भर्ती, योग्य उम्मीदवार करे आवेदन, जानिए पूरी जानकारी

पश्चिम बंगाल पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके तहत अन-आर्म्ड ब्रांच के 449 पद और सब-इंस्पेक्टर आर्म्ड ब्रांच के लिए 174 पदों पर आवेदन मांगा है। ऐसे में कुल 668 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवदेन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यम का इस्तेमाल कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 सितंबर, 2019 है।

योग्यता

इस पद पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को बांग्ला भाषा पढ़ना, लिखना और बोलना आना चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्र 20 से 27 वर्ष के बीच होने चाहिए। इस मामले में पश्चिम बंगाल के मूल निवास एसी/एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में पांच वर्ष की छूट मिलेगी। वहीं, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को चयन के लिए कई चरण से होकर गुजरान होगा। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा देनी होगी। इसके बाद शारीरिक दक्षता/मापदंड परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। मुख्य परीक्षा में पास उम्मीदवार मेडिकल/पर्सनैलिटी टेस्ट देना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com