सबसे खुशनसीब ये खिलाड़ी आईपीएल के यह रिकॉर्ड जो केवल विराट कोहली के नाम, जानकर नही कर पाएगें यकीन…

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया भर की सबसे बड़ी टी20 लीग में से एक है। दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेते हैं। आईपीएल के जरिए काफी सारे खिलाड़ियों को अपने देश की क्रिकेट टीम में शामिल होकर खेलने का मौका भी मिला है।

वहीं जो खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते, उन्हें भी कई बार आईपीएल में मौका मिल जाता है। आईपीएल ने काई खिलाड़ियों का इंटरनेशनल करियर भी चमकाया है। आईपीएल में काफी सारे जादुई क्षण देखने को मिले हैं। जो आज तक लोगों के जहन में हैं। हालांकि कई ऐसे आईपीएल रिकॉर्ड भी हैं, जिन्हें ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। यहां जानिए आईपीएल में बने ऐसे ही एक शानदार रिकॉर्ड के बारे में।

विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका गेम हर दिन सुधरता जाता है। विराट ने टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के लिए अभी तक कई सारे रिकॉर्ड्स बनाए हैं। मलेशिया में अंडर19 वर्ल्ड कप जीतने वाले विराट कोहली आईपीएल में 2008 से अब तक सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं। विराट एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी टीम नहीं बदली है। अब विराट इस टीम के लिए बतौर कप्तान खेलते हैं।

बयान: जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया, उन्हें रुला न दिया तो मेरा नाम … नहीं, अब कैसे बचेगी भाजपा सरकार

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में विराट दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 4948 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में 37 रनों की बढ़त के साथ सुरेश रैना पहले नंबर हैं। 2011, 2013, 2015, 2016 और 2018 इन पांच सीजन में विराट कोहली ने 500 से ज्यादा रन स्कोर किए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com