सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज 23वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही

टीम इंडिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज अपना 23वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सारा की फैमिली से तो पूरी दुनिया वाकिफ है, लेकिन उनके बारे में कई ऐसी दिलचस्प बातें हैं जो शायद फैंस को नहीं पता होंगी. मुंबई में जन्मीं सारा ने यूनिवर्सिटी कॉलेज, लंदन से मेडिसिन में ग्रेजुएशन किया है.

सारा तेंदुलकर का नाम खेल जगत के सबसे फेमस सेलिब्रिटी स्टार किड्स में आता है. पढ़ाई के बाद अब वह अपने पैरों पर खड़ी होने के लिए तैयार हैं और खुद की एक अलग पहचान बनाने में जुटी हैं.

फैंस को जानकर हैरानी होगी कि सारा का नाम क्रिकेट के एक लोकप्रिय टूर्नामेंट ‘सहारा कप’ के नाम पर रखा गया है. यह पहला ऐसा टूर्नामेंट था जो 1997 में सचिन ने बतौर कप्तान पहली बार जीता था.

साल 1990 में जब सचिन तेंदुलकर ने मैनचेस्टर में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था, तब उन्हें तोहफे में शैंपेन की एक बोतल मिली थी. सचिन उस वक्त अंडर-18 थे, इसलिए उन्होंने ये बोतल नहीं खोली. लेकिन 8 साल बाद जब सारा का जन्म हुआ तो सचिन ने खुशी के मौके पर वही शैंपेन खोली थी.

स्टार किड होने की वजह से कई बार सारा के लिए मुश्किलें भी खड़ी हुई हैं. साल 2018 में साइबर पुलिस ने अंधेरी से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया था, जो सारा के नाम से फेक ट्विटर अकाउंट बनाकर बड़े राजनेताओं के पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी किया करता था.

सूत्रों के मुताबिक, रणवीर सिंह सारा तेंदुलकर के फेवरेट बॉलीवुड एक्टर हैं और बाजीराव मस्तानी उनकी सबसे पसंदीदा फिल्म है. सारा को फिल्मों को बहुत शौक है और वह अक्सर दोस्तों के साथ सिनेमाघर में फिल्म देखने जाती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com