संशोधन कानून विरोध के बीच सलमान ख़ान का ज़ोरदार स्वागत, 3 दिनों में धमाकेदार कमाई

साल 2019 में सलमान ख़ान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म दबंग 3 पर ओपनिंग वीकेंड में नागरिक संशोधन कानून को लेकर चल रहे विरोध का असर पड़ा है, जिसके चलते फ़िल्म के कलेक्शन ट्रेड एक्सपर्ट्स की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे। फिर भी सलमान के स्टारडम के चलते फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक दबंग 3 ने रिलीज़ के तीन दिनों में 80 करोड़ के आस-पास जुटा लिये हैं।

दबंग सीरीज़ की यह तीसरी फ़िल्म 20 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने 24.50 करोड़ की ओपनिंग ली। हालांकि ट्रेड जानकारों के कयास थे कि फ़िल्म 30 करोड़ से अधिक ओपनिंग लेगी। कुछ ने 35-40 करोड़ के बीच कलेक्शन करने की उम्मीद जताई थी। ट्रेड जानकारों के अनुसार, फ़िल्म पर देश के कई हिस्सों में नागरिक संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे प्रदर्शन का व्यापक असर पड़ा है। अगर परिस्थियां सामान्य होतीं तो ओपनिंग कुछ और होती

बहरहाल, शनिवार को दबंग 3 ने 24.75 करोड़ जमा कर लिये। वहीं रविवार को अनुमान है कि कलेक्शंस 29 करोड़ के आसपास रहे हैं, जिसे मिलाकर दबंग 3 के ओपनिंग वीकेंड में कलेक्शंस 78 करोड़ हो गये हैं। फ़िल्म को मिली ओपनिंग से सलमान ख़ान संतुष्ट नज़र आये। बिग बॉस 3 के रविवार एपिसोड में सलमान ने दबंग 3 का ज़ोरदार स्वागत करने के लिए दर्शकों का शुक्रिया भी अदा किया। ख़ास बात यह है कि दूसरे दिन दबंग 3 की लम्बाई लगभग 9 मिनट कम करके दिखायी गयी थी।

दबंग 3 के तीन दिनों का कलेक्शन उनकी इसी साल रिलीज़ हुई फ़िल्म भारत से कम रहा है। जून में ईद के मौक़े पर रिलीज़ हुई भारत ने 3 दिनों में क़रीब 95 करोड़ का कलेक्शन किया था। भारत मिड वीक रिलीज़ थी, जो बुधवार को सिनेमाघरों में पहुंची थी। इस लिहाज़ से देखें तो दबंग 3 की रफ़्तार धीमी रही है।

अब अगर दबंग की बाक़ी फ़िल्मों से इसकी तुलना करें तो दबंग सीरीज़ का यह बेस्ट ओपनिंग वीकेंड है। 2012 में आयी दबंग 2 ने ओपनिंग वीकेंड में लगभग 63 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि 2010 में आयी दबंग ने 49 करोड़ के आसपास ओपनिंग वीकेंड में जमा किये थे। दबंग 3 को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया है। सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर और किच्ची सुदीप ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com