श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर जगमग हो उठा श्री दरबार साहिब

देश-दुनिया में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का प्रकाश पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है। पंजाब के अमृतसर स्थित श्री हरमंदिर साहिब में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने माथा टेका। श्री हरमंदिर साहिब, श्री अकाल तख्त साहिब और गुरुद्वारा बाबा अटल राय साहिब में अलौकिक रोशनी पैदा करने वाले जलौ सजाए गए।

शाम को परिसर में दीपमाला की गई और संगत के सहयोग से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने आतिशबाजी की। आतिशबाजी की रोशनी से आसमान जगमगा उठा। बड़ी संख्या में संगत श्री दरबार साहिब पहुंची और गुरबाणी कीर्तन श्रवण किया। पवित्र सरोवर में स्नान कर सुख शांति की अरदास की।

10वें पातशाह के प्रकाश पर्व पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब दीवान हॉल में श्री अखंड पाठ साहिब का भोग डाला, इसके बाद धार्मिक दीवान सजाए गए। जिसमें रागी, ढाडी, कविशर, प्रचारकों और पंथक कवियों ने भाग लिया और संगत के साथ गुरु साहिब जी के जीवन इतिहास को साझा किया। इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और श्री हरमंदिर साहिब के कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

सारा दिन मंजी साहिब दीवान हाल में अलग-अलग जत्थों की ओर से गुरु महिमा का गुणगान किया गया। प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में शहर में अलग-अलग स्थानों पर संगत ने विशेष लंगर की व्यवस्था की। सुबह से शाम तक श्री हरमंदिर साहिब में संगत का सैलाब उमड़ता रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com