श्रीलंका के खिलाफ होने वाली शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज के लिए उपलब्ध रहें एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस: कोच मार्क बाउचर

साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था और दुनियाभर में टी20 लीग खेलने लगे थे।

हालांकि, अब वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटना मन बना चुके हैं, लेकिन किसी भी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एबी डिविलियर्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए डेडलाइन दे दी है।

साउथ अफ्रीकाई टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि हमने सभी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए सभी खिलाड़ियों को उपलब्ध होने के लिए डेडलाइन जारी कर दी है।

मार्क बाउचर ने कहा है कि सभी खिलाड़ी 31 मई तक कहीं भी खेल सकते हैं, लेकिन एक जून को सभी खिलाड़ियों को चयन के लिए उपलब्ध होना पड़ेगा।

36 वर्षीय बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ियों को कहा गया है कि वे जून में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज के लिए उपलब्ध रहें।

इसी के बाद से टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन प्रक्रिया शुरू होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाउचर के हवाले से लिखा है, “IPL बड़ा है, इसलिए हमने खिलाड़ियों से कहा है उसमें खेलिए। अगर आप आइपीएल खेलते हैं तो फिर आगे खुद को उपलब्ध कराइए।”

उन्होंने आगे कहा है, “हमारे पास वर्ल्ड कप से पहले कुछ ही मैच बचे हैं। पहली जून से श्रीलंका दौरा है, उन सभी खिलाड़ियों को उस दौरे के लिए उपलब्ध रहना होगा।

हम किसी को चुनें या न चुनें, लेकिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खुद की उपलब्ध जरूर करना होगा।” डिविलियर्स ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि वे नेशनल टीम में वापसी करेंगे तो उनकी खुशी होगी, जिसके लिए वे बाउचर से बात कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com