श्रीनगर के लावेपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़: एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के लावेपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया है। वहीं तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

सैन्य सूत्रों कि माने तो श्रीनगर में नाका पार्टी चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक कार में मौजूद तीन आतंकियों ने खुद को फंसता देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। वहीं जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए हैं। मगर अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

उधर आज अनुच्छेद 370 हटने के छह महीने पूरे होने कि वजह से पूरी घाटी में बंद का माहौल बना हुआ है। वहीं इसके चलते पूरे प्रदेश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

घाटी में एक बार फिर माहौल को खराब करने की साजिश के तहत सौरा इलाके में पोस्टर चस्पा किए गए हैं। इसके तहत पांच फरवरी को पूरी घाटी में दुकानें बंद रखने को कहा गया है। पोस्टर में कहा गया है कि पाकिस्तान समेत कई मुल्कों की ओर से पांच फरवरी को कश्मीर के समर्थन में प्रदर्शन किया जाएगा। चेताया गया कि यदि किसी ने दुकान खोलीं तो उसे नुकसान भुगतना पड़ सकता है। हालांकि, पुलिस ने पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुंछ में मंगलवार सुबह से खराब चल रहे मौसम के बीच पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने की मंशा से सैन्य चौकियों और ग्रामीण क्षेत्रों के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। चौकस सेना की जोरदार जवाबी कार्रवाई के चलते पाकिस्तान का नापाक मंसूबा सफल नहीं हो पाया।

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर मंगलवार की रात दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान (कासो) चलाया। त्राल के अमलार इलाके के खांडे मोहल्ले में आतंकियों की सूचना पर 42 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा एसओजी ने घेरेबंदी कर घर-घर तलाशी ली। देर रात तक आपरेशन जारी रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com