शेर-ए बांग्ला: 70 वे टेस्ट मैच में मुश्फिकुर रहीम का सुपर पंच

बांग्लादेश के मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 203 की पारी खेली. रहीम के शानदार दोहरे शतक की बदौलत बांग्लादेशी टीम शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच में जीत के करीब पहुंच चुकी है.

इस पारी के साथ रहीम ना सिर्फ बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने हैं, बल्कि उन्होंने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

32 साल के रहीम के 203 रन की बौदलत अब 70 टेस्ट में उनके 4413 रन हो गए हैं. उन्होंने अपनी साथी खिलाड़ी तमिम इकबाल का 4405 रन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का मुकाम हासिल किया है. रहीम के नाम 7 शतक जिनमें तीन दोहरे शतक शामिल हैं और 21 अर्धशतक हो चुके हैं.

तमिम ने अब तक 60 टेस्ट मैचों में कुल 4405 रन बनाए हैं. तमिम इकबाल बांग्लादेश के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके बाद लिस्ट में शाकिब अल हसन का नंबर आता है जिन्होंने 56 टेस्ट में 3862 रन हैं. हालांकि इस वक्त दो साल के बैन की वजह से शाकिब उल हसन टीम का हिस्सा नहीं हैं. इसके बाद नंबर आता है हबिबुल बशर का जिनके नामन 3026 रन है.

रहीम ने अपनी पारी के बाद कहा, ”मेरे लिए ये काफी कठिन था. सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलना दबाव भरा होता है. लेकिन इसी बीच मैं ये कहा सकता हूं कि जब मैंने खेलने के निर्णय लिया तो इससे मुझे मेरी बल्लेबाजी में फायदा मिला.”

बता दें कि मैच के चौथे दिन खबर लिखे जाने तक जिम्बॉब्वे ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाए हैं. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर 560 रन बनाकर घोषित कर दी थी. जिम्बॉब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाए थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com