शुरुआती कारोबार में ही BSE-NSE कर रहे हैं उतार-चढ़ाव

14 जून 2024 (शुक्रवार) के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी उतार-चढ़ाव भरे कारोबार कर रहे हैं। 9.15 बजे सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर था। 9.30 बजे दोनों सूचकांक लाल निशान पर ट्रेड कर रहे हैं। शेयर बाजार में जारी उतार-चढ़ाव के बीच रुपया सीमित दायरे में पहुंचा है। डॉलर के मुकाबले रुपया सपाट खुला है।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक 

निफ्टी इंडेक्स पर हिंडाल्को, पावर ग्रिड कॉर्प, ब्रिटानिया, श्रीराम फाइनेंस और भारती एयरटेल के शेयर लाभ के साथ ट्रेड कर रहे हैं, जबकि बजाज ऑटो, एचयूएल, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील और बजाज फिनसर्व के शेयर नुकसान में है। 

सेंसेक्स में टेक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर टॉप लूजर हैं, जबकि, टाइटन, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर टॉप गेनर हैं।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा कि निकट अवधि में बाजार सीमित दायरे में रहने की संभावना है क्योंकि बजट तक कोई बड़ा ट्रिगर नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल ऊंचे भाव पर रहा जबकि टोक्यो, शंघाई और हांगकांग में गिरावट रही। गुरुवार को अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख पर बंद हुए।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड .41 प्रतिशत गिरकर 82.41 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने गुरुवार को 3,033 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

सीमित दायरे में रुपया

इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया संकीर्ण दायरे में चली गई। यह अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 83.54 पर खुला और शुरुआती कारोबार में 83.52 पर पहुंच गया। गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की गिरावट के साथ 83.54 पर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com