शिक्षकों-प्रधानाचार्यों के 39,704 पदों के लिए इस माह होगी बंपर भर्ती…

उत्तर प्रदेश के 4319 सहायता प्राप्त हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेज में शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों के 39,704 रिक्त पदों पर भर्ती अक्तूबर के अंत में शुरू होगी।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी स्कूलों से 07 अगस्त तक खाली पदों की सूचना मांगी थी। यही सूचना अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक महेन्द्र देव ने भी संयुक्त शिक्षा निदेशकों से मांगी थी।

प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक के 2749, प्रवक्ता (पीजीटी) के 6695 और प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के 30,260 रिक्त पदों की सूचना दिए जाने की जानकारी मिली है।

चयन बोर्ड की तरफ से हाईकोर्ट में दिए हलफनामे के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए अक्तूबर के अंत तक विज्ञापन जारी होगा। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख नवंबर अंत तक रहेगी।

वैसे तो चयन बोर्ड ने अक्तूबर 2021 तक भर्ती पूरी करने का लक्ष्य रखा है लेकिन उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अगस्त अंत में चयन बोर्ड अध्यक्ष वीरेश कुमार और सदस्यों के साथ बैठक कर सालभर में भर्ती पूरी करने का निर्देश दिया है। 1982 में अस्तित्व में आए चयन बोर्ड ने इससे पहले इतने अधिक पदों पर एक साथ भर्ती नहीं निकाली थी।

हालांकि चयन बोर्ड ने अधिकारिक रूप से कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है। अपर शिक्षा निदेशक कार्यालय के सूत्रों के अनुसार प्रत्येक स्कूल में अध्ययनरत छात्र, एवं रिक्त पदों की सूचना जुटाई गई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com