शादी करने से पहले ये बात जरुर कर ले अपने जीवनसाथी से, वरना बाद में ये हो सकती हैं परेशानी..

दोस्तों शादी के बाद पति और पत्नी को जीवन भर साथ रहना होता है, ऐसे में ये बहुत ही जरुरी है कि शादी के पहले ही एक दूसरे के सभी जानकारियां ले ली जाएँ ताकि शादी के बाद पति पत्नी के बीच ग़लतफ़हमियां ना हों और दोनों के बीच रिलेशनशिप बहुत अच्छी बनी रहे। तो चलिए जानते हैं, वह कौन सी बातें हैं, जो हमें शादी से पहले कर लेनी चाहिए।# दोस्तों शादी का बंधन केवल दो लोगों का मिलन ही नहीं है बल्कि ये दो परिवारों का मिलन भी होता है। इसलिए अपने होने वाले जीवनसाथी को अपने परिवार के बारे में पूरी जानकारी एक दूसरे को जरूर देवें जिससे वह पहले से ही आने वाली पारिवारिक परिस्थितियों के लिए अपने आप को तैयार कर सके और बाद में आप दोनों में इसे लेकर कोई अनबन ना हो।

# लड़का हो या लड़की दोनों को अपने होने वाले जीवनसाथी को खुल कर अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में बता देना चाहिए। आप भविष्य में आप क्या करना चाहते हैं आप अपनी वर्क प्रोफाइल में क्या बदलाव करने की सोच रहे हैं इस बारे में चर्चा करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आगे जाकर आपमें मतभेद हो सकता है और आपके सम्बन्धो में दरार आ सकती है।

#  शादी से पहले अपनी सभी ख़राब और अच्छी आदतों के बारे में अपने होने वाले जीवनसाथी को जरूर बताएं, और अगर उसे कोई आदत गलत लगे तो वह आपको बता सकता है जिससे आप दोनों के बीच शादी के बाद कोई मनमुटाव नहीं होगा। एक दूसरे की आदतों की जानकारी होने के कारण आप दोनों एक दूसरे के मुताबिक अपने आप को आसानी से ढाल सकेंगे।

# शादी से पहले आपको अपने आर्थिक स्थिति के बारे में खुल कर बात कर लेनी चाहिए और उसके बारे में एक दूसरे को अवगत करवा देना चाहिए ताकि बाद में रूपए पैसे को लेकर कोई परेशानी ना हो। 
# शादी से पहले कभी भी अपने होने वाले जीवनसाथी को इम्प्रेस करने के लिए कोई भी झूठ ना बोलें नहीं तो शादी के बाद आपका झूठ पकड़ा जाएगा और तब तकरार होना स्वाभाविक है।
# शादी से पहले अगर आप किसी रिलेशनशिप में रह चुके हैं तो ये बात अपने होने वाले जीवनसाथी तो जरूर बता दें नहीं तो बाद में परिणाम नकारात्मक होते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com