व्हाट्सएप के वॉइस नोट को हैंड्स फ्री यानी इयरफोन से भी आसानी से रिकॉर्ड किया जा सकता

व्हाट्सएप का वॉइस नोट बेहद शानदार है। लेकिन, बहुत कम यूजर्स जानते होंगे कि वॉइस नोट को हैंड्स फ्री यानी इयरफोन से भी आसानी से रिकॉर्ड किया जा सकता है। इयरफोन से वॉइस नोट को रिकॉर्ड करने के लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सएप के चैट बॉक्स में नीचे की तरफ दिए गए माइक्रोफोन पर टैप करना होगा। इसके बाद रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी।

वैसे तो पुरानी चैट को खोजने के लिए स्क्रॉल करना पड़ता है, जिसमें बहुत समय खराब हो जाता है। लेकिन समय बचाने के लिए यूजर्स पुरानी चैट को बुकमार्क कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को उस चैट को स्टार मार्क कर सकते हैं, जिसे आप बाद में आसानी से सर्च कर सकेंगे। किसी भी चैट को स्टार मार्क करने के लिए उसे देर तक प्रेस करें और इसके बाद ऊपर दिए गए स्टार के विकल्प पर टैप करना होगा।

ऑफिस में काम करने के साथ बार-बार व्हाट्सएप पर मैसेज चेक करना थोड़ा मुश्किल होता है। तो ऐसे में आप व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां आप काम करने के साथ मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे। वहीं, आपको बार-बार अपना फोन भी नहीं छूना पड़ेगा।

प्राइवेसी में दूसरी चीज है आपकी प्रोफाइल फोटो और आपने लास्ट बार व्हाट्सएप कब चेक किया। इन दोनों को ही आप चाहें तो अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। आप चुन सकते हैं कि कौन लोग आपकी प्रोफाइल फोटो देख पाएं और कौन नहीं। साथ ही ये भी चुन सकते हैं कि आपने व्हाट्सएप चेक किया या नहीं ये बात लोग जानें या नहीं।

कई बार आपके दोस्त आपका मैसेज पढ़ लेते हैं लेकिन जवाब नहीं देते। बाद में कहते हैं कि उन्होंने तो मैसेज ही बहुत देर बाद पढ़ा। लेकिन व्हाट्सएप आपको ये सुविधा देती है कि आप ये जान सकें कि आपका मैसेज कब पढ़ा गया। बस मैसेज पर टैप करें और ऑप्शन चुनें। मैसेज की सारी डिटेल आपको मिल जाएगी। कब पहुंचा और कब पढ़ा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com