वॉट्सऐप पर क्रिएट कर पाएंगे एआई जेनरेटेड फोटो

वॉट्सऐप पर यूजर्स को AI इनेबल्ड फीचर मिलेगा। जिसको बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। इससे पता चलता है कि यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने के बाद वॉट्सऐप पर एआई के जरिये प्रोफाइल पिक्चर बना पाएंगे। पिक्चर जेनरेट करने के लिए यूजर्स को एक डिस्क्रिप्शन देना होगा जिसके आधार पर यह फीचर पिक्चर बनाकर दे देगा। यहां यूजर्स कितनी भी एआई जेनरेटेड प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे।

वॉट्सऐप और मेटा एआई यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं। इन दोनों के इंटीग्रेशन से यूजर्स को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर AI जेनरेटेड इमेज बनाने का मौका मिलेगा। वॉट्सऐप का यह एआई फीचर अगले कुछ दिनों में यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

फिलहाल, इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है। यह जानकारी WABetaInfo ने दी है। आइए इस फीचर के बारे में जान लेते हैं।

AI से जेनरेट कर पाएंगे प्रोफाइल फोटो
वॉट्सऐप पर यूजर्स को AI इनेबल्ड फीचर मिलेगा। जिसको बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। जिससे पता चलता है कि यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने के बाद वॉट्सऐप पर एआई के जरिये प्रोफाइल पिक्चर बना पाएंगे। पिक्चर जेनरेट करने के लिए यूजर्स को एक डिस्क्रिप्शन देना होगा, जिसके आधार पर यह फीचर पिक्चर बनाकर दे देगा। वेबबीटा इन्फो पर दी गई है। यहां यूजर्स कितनी भी एआई जेनरेटेड प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे।

क्या काम करेगा काम
टिपस्टर ने अपने पोस्ट में बताया, एआई-पावर्ड प्रोफाइल फोटो के साथ यूजर्स यूनीक और एकदम पर्सनल इमेज बनाने में सक्षम होंगे। यूजर्स अपनी पर्सनैलिटी, इंट्रेस्ट और मूड के हिसाब से इमेज बना पाएंगे। वॉट्सऐप का मानना है कि ऐसा करने से उसकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी और भी मजबूत होगी। इसी सिलसिले में वॉट्सऐप ने आईओएस और एंड्रॉइड दोनों संस्करणों में मैसेजिंग ऐप पर उनकी प्रोफाइल फोटो यहां तक कि वीडियो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं।

सब कुछ मिलेगा वॉट्सऐप पर
वॉट्सऐप को पहले से ही मुख्य एआई चैटबॉट के रूप में मेटा एआई का सपोर्ट मिल गया है, जो अब मेन स्क्रीन पर उपलब्ध है। आप चैटबॉट का उपयोग नई रैसिपी, डाइट प्लान सेटअप और यहां तक कि क्वेरी का जवाब प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com