वॉट्सऐपका नया Message Pin फीचर Chat Pin से है एकदम अलग

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कंपनी ने पिन मैसेज की सुविधा पेश कर दी है। वॉट्सऐप यूजर अब इस फीचर का इस्तेमाल अपनी जरूरी चैट्स को बिना खोजे आसानी से संभाल कर रख सकते हैं। हाल ही में पेश हुआ यह फीचर (whatsapp pin message) इस्तेमाल करना बेहद आसान है।

क्या है Whatsapp Pin Message

दरअसल, वॉट्सऐप पर मैसेज पिन करने की सुविधा ठीक चैट पिन करने जैसी है। हालांकि, बहुत हद तक अलग भी है। जहां पहले वॉट्सऐप यूजर को तीन चैट पिन कर उन्हें चैट लिस्ट में टॉप पर रखने की सुविधा मिलती थी, वहीं अब मैसेज को भी पिन कर सकते हैं। 

किसी कॉन्टैक्ट के किसी मैसेज को पिन करते हैं तो यह कॉन्टैक्ट के चैट पेज पर सबसे ऊपर हाइलाइट होती हुई नजर आएगा। यानी जब भी यूजर इस कॉन्टैक्ट के चैट पेज को ओपन करता है, वह पिन किए हुऐ मैसेज को सबसे पहले नोटिस कर सकेगा। यहां बताना जरूरी है कि एक चैट में एक समय पर एक ही मैसेज को पिन किया जा सकता है।

1 महीने तक नहीं गायब होगा जरूरी मैसेज

वॉट्सऐप पर मैसेज पिन करने को लेकर कंपनी की ओर से टाइम को लेकर भी ऑप्शन दिए गए हैं। यूजर के लिए कोई मैसेज केवल कुछ घंटों के लिए ही जरूरी है तो 24 घंटों के लिए चैट को पिन कर सकते हैं। वहीं, अगर मैसेज बहुत ज्यादा जरूरी है, जो लंबे समय तक जरूरी रहता है तो इसे 30 दिन यानी एक महीने के लिए भी पिन कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर ऐसे पिन करें मैसेज

  • वॉट्सऐप पर किसी जरूरी मैसेज को पिन करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब किसी कॉन्टैक्ट की चैट पर आना होगा।
  • यहां जिस मैसेज को पिन करना चाहते हैं, उस पर लॉन्ग प्रेस करना होगा।
  • अब तीन डॉट ऑप्शन से पिन पर क्लिक करना होगा।
  • अब 24 Hours, 7 Days, 30 Days में से एक ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा।
  • अब पिन पर टैप करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com