वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की रेस से हो गई बाहर, सिर्फ एक गलती से…

विश्व कप के 34वें मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से मात दे दी। इस हार के बाद वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। वेस्टइंडीज की टीम अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका वाली लिस्ट में शामिल हो गई। भारत से मिली इस शर्मनाक हार के पीछे एक बड़ी गलती है। यह गलती टीम के विकेटकीपर शाई होप ने की।

हो रही आलोचना-  धौनी ने भले ही 57 रन की पारी की खेली हो, लेकिन उनकी आलोचना हो रही है। एक बार फिर उन्होंने धीमी पारी खेली। इसको लेकर उनकी आलोचना हो रही है। हालांकि, कप्तान विराट कोहली ने जीत का श्रेय धौनी को दिया। कोहली ने कहा कि पिच इतनी हाईस्कोरिंग नहीं थी, इसलिए धौनी ने महत्वपूर्ण पारी खेली।
जब छोड़ा दिया धौनी का विकेट-  भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट जल्द ही गिर गया। इसके बाद केएल राहुल ने कुछ देर पारी को संभाला, लेकिन उनके आउट होते ही मध्यक्रम फेल हो गया। भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन था। केदार जाधव के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धौनी क्रीज पर आए। धौनी अभी पारी को संभालने की कोशिश ही कर रहे थे कि 34वें गेंदबाजी करने आए फैबियन एलन। 8 रन पर खेल रहे धौनी ने एलन की गेंद को आगे बढ़कर ड्राइव करना चाहा। वह पूरी तरीके से चूक गए, लेकिन यहीं होप ने गलती कर दी। धौनी क्रीज से कम से चार कदम आगे थे, लेकिन शाई होप उन्हें आउट नहीं कर पाए।

धौनी ने जड़ दिया पचासा-  इस जीवनदान के बाद धौनी ने पूरा मैच पलट दिया। उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर साझेदारी की और टीम का स्कोर 268 तक पहुंचा दिया। आखिर ओवर में उन्होंने 16 रन बटोरे। होप अगर धौनी का आउट कर देते, तो यह तीसरा मौका होता जब वह स्टंप आउट होते। इससे पहले धौनी दो ही बार स्टंप आउट हुए हैं और दोनों ही बार वर्ल्ड कप में।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com