विश्व कप: ‘मैन ऑफ द मैच’ रोहित ने की सचिन की बराबरी, नंबर वन पर ये खिलाडी अब भी है

बांग्लादेश के खिलाफ World Cup 2019 के 40वें मैच में रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली और उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। रोहित ने इस मैच में पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल के साथ 180 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया का स्कोर 50 ओवर में पांच विकेट पर 314 रन तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ इस विश्व कप का चौथा शतक लगाया और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ बनते ही उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया और सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर आ गए। 

रोहित ने की सचिन की बराबरी, पर युवराज अब भी बॉस-

वर्ल्ड कप 2019 में ये तीसरा मौका था जब रोहित शर्मा अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए। विश्व कप के एक सीजन में ये उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित अब सचिन के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित अब सचिन के साथ दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए जो विश्व कप टूर्नामेंट के एक सीजन में तीन बार ‘मैन ऑफ द मैच’ बने हैं। सचिन तेंदुलकर 2003 विश्व कप टूर्नामेंट में तीन बार मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। वहीं भारत की तरफ से विश्व कप टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह हैं। युवी 2011 विश्व कप में चार बार मैन ऑफ द मैच बने थे। यानी अब रोहित एक और बार ये खिताब जीत जाते हैं तो वो युवी की बराबरी पर आ जाएंगे और दो बार ये काम करते ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। वैसे रोहित के पास अभी युवी के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।  

Most MoM awards for India in a WC

-4 Yuvraj (2011)

-3 S Tendulkar (2003)

-3 Rohit Sharma (2019)

रोहित ने खेली 104 रन की पारी-

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने 92 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में सात चौके व पांच छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 113.04 का रहा। ये रोहित के वनडे करियर का 26वां शतक था। वहीं विश्व कप में ये रोहित का पांचवां शतक था साथ ही वर्ल्ड कप 2019 में ये रोहित का चौथा शतक था। रोहित की इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर 28 रन से जीत दर्ज कर ली और शान से सेमीफाइनल में पहुंच गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com