विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया की तैयारी कुछ इस तरह से हो रही है…

आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को कहा कि वह आईसीसी विश्व कप-2019 के आने वाले मैचों में जरूरत पड़ने पर दो स्पिनर भी उतार सकते हैं।

आस्ट्रेलिया को गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर बांग्लादेश का सामना करना है। आस्ट्रेलिया ने अभी तक चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर कदम रखा है।

गेंदबाजों का दबदबा-   आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर हैं। ताहिर शीर्ष-10 में इकलौते स्पिनर हैं। लैंगर ने कहा, अभी तक इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है। यह अभी तक का ट्रेंड है और इसने काम भी अच्छा किया है, लेकिन अगर बीते कुछ वर्ष देखे जाएं तो स्पिनरों ने काफी सफलता हासिल की है।

तैयारी इस तरह की है-  स्पिनर में एडम जाम्पा उसके मुख्य हथियार हैं, लेकिन बीते कुछ मैचों में आस्ट्रेलिया ने जाम्पा को बाहर रखा और ग्लैन मैक्सवेल तथा कप्तान एरॉन फिंच ने स्पिन गेंदबाजी की थी। जाम्पा के अलावा मौजूदा विजेता के पास नाथन लॉयन भी हैं। लैंगर ने मैच से पहले पत्रकार सम्मेलन में कहा, “यह बदल भी सकता है, उदाहरण के तौर पर ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर। अगर विकेट सूखी रहे तो हम दो स्पिनरों के साथ भी जा सकते हैं। इस तरह के विकल्प होना अच्छी बात है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com