विवादों में सिंगर व भाजपा सांसद हंसराज हंस

अलमस्त बापू लाल बादशाह दरबार, नकोदर के गद्दीनशीन साई व भाजपा सांसद हंसराज हंस और काबिज प्रबंधक कमेटी पर डेरा में फर्जी बिलों की आड़ में डेरा के फंडस के दुरूपयोग करने के गंभीर आरोप लगाते हुए कुंदन साईं, ऑल पंजाब ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रदेश प्रधान हैप्पी संधू, हरि मित्तल सोंधी पूर्व एम.सी, पुरषोत्तम लाल बिट्टू, टिम्मी गिल, डिंपल गिल व अन्यों ने आज डिप्टी कमिश्नर और एस.पी देहाती को शिकायत पत्र सौंपने के उपरांत एक पत्रकार वार्ता में कहा कि इस डेरा की जमीन श्रृषि नगर की है और वह लोग डेरा की पिछले 20 वर्षों से सेवा करते आ रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2022 में स्वयंभू कमेटी के गठन के बाद से डेरा के खाते में फर्जी बिलों को डालकर भारी धांधलीयां की जा रही है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी धांधली डेरा के खाते में फर्जी बिलों को डाल कर लोगों के चढ़ावे से एकत्रित फंड्स में लाखों की धोखाधड़ी की जा रही है। सबसे बड़ी धोखाधड़ी 21 मई 2022 को राजस्थान की एक फर्म से मिलकर की गई है, उन्होंने कहा कि दरबार में लगाने को 1418350 रूपए का मार्बल ट्रक नंबर आरजे 47 जीए-0289 के जरिए नकोदर भेजा गया परंतु 24 मई 2023 को न्यू राजस्थान मार्बल, नकोदर ने उसी मार्बल का 23,13,980 बिल देकर सीधे तौर पर करीब 9 लाख रुपए की ठगी की है।

इसी प्रकार 31 जुलाई 2023, नोहरिया राम धीर ज्वैलर्स से 2 बिलो के जरिए 3,53,034 रुपये कीमत का एक सोने का ब्रेसलेट और 52,689 रुपये के सामान की खरीदी के अलावा 1 अन्य ज्यूलर्स से 442900 रूपए का सोना खरीदा गया है। आरोप है कि कमेटी के मैंबरों ने वार्षिक मेला दौरान ब्रेसलेट हंसराज हंस को पहनाया था, परंतु बाकी सोना क्या था और किसे दिया गया उसका कोई उल्लेख नही है। इतना ही नही डेरा के खर्च पर होटल में कमरा बुक कराने के बिलों में भी फर्जीवाड़ा सामने आया है। उन्होंने कहा कि होटल के रिकार्ड में कमरा बुक कराने वाली कंपनी और गैस्ट दोनों का नाम अलमस्त बापू लाल बादशाह दरबार दर्ज किया गया है।

हंसराज हंस वर्ष 2008 में उनके पास आए और उन्हें कमेटी में शामिल करने का आग्रह करते हुए डेरा को बुलंदियों पर लेकर जाने का भरोसा दिया। परंतु आज तक हंसराज हंस ने डेरा के विकास में अपनी तरफ से एक पैसा भी खर्च नही किया है। कुंदन साईं, हैप्पी संधू व अन्यों ने आरोप लगाया कि यह सारा फर्जीवाड़ा हलका विधायक इंद्रजीत कौर मान की छत्रछाया में हो रहा है। पिछले दिनों कमेटी के चुनाव में विधायक मान ने अपनी ताकत का इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सिरोपा भेंट करते तो सुना गया था परंतु सोने के गहने पहनाना पहली बार देखा है। अब मेहनत करके रोजी-रोटी कमाने वाले श्रषि नगर के लोगों को ही डराया धमकाया जा रहा है। उक्त लोगों ने मांग की कि इस सब के लिए सांसद हंसराज हंस और विधायक इंद्रजीत कौर मान जिम्मेदार हैं। साथ ही उन्होंने लाखों रुपये की हेराफेरी की निष्पक्ष जांच व आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में जब हंसराज हंस का पक्ष जानना चाहा तो उनसे संपर्क नही हो सका।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com