विराट मैच टाई होने के बाद खुद को विंडीज टीम की तारीफ़ करने से रोक नही पाए

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा वनडे टाई रहा. कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इंडीज की टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली, जिसके चलते वे मैच टाई कराने में सफल रहे.

भारत ने कोहली की पारी (नाबाद 157 रन) के दम पर छह विकेट पर 321 रन बनाए. वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन और इसके बाद आखिरी गेंद पर पांच रन चाहिए थे. शाई होप (नाबाद 123) ने उमेश यादव को चौका लगाकर स्कोर बराबर कर दिया.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘सबसे पहले, मैं यह कहना चाहूंगा कि यह एक बहुत अच्छा मैच था. वेस्टइंडीज को इसका श्रेय जाना चाहिए, जिन्होंने अच्छी क्रिकेट खेली, खासकर दूसरी पारी के बाद जब उनके तीन विकेट जल्दी आउट हो गए और फिर शिमरोन हेटमेर (94) तथा होप ने मैच बना दिया.’

कोहली ने इस मैच में सबसे तेज अपने 10,000 रन पूरे कर लिये. उन्होंने कहा, ‘मुझे अपनी इस पारी और 10,000 की उपलब्धि को छूने पर गर्व है. यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैंने मैच से पहले ही सोच रखा था. इस पिच हर कोई कोई पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा क्योंकि यहां मौसम गर्म था और बाद में आपको रनों का बचाव करना था.’

कोहली ने कहा, ‘मैंने पूरी तरह से इस मैच का आनंद लिया. वेस्टइंडीज ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे वे इस मैच को टाई कराने के हकदार थे. यह मैच हमारे लिए चुनौतीपूर्ण था. जब रन रेट छह के नीचे गिर गया था मैंने सोचा कि वे एक मजबूत स्थिति में हैं. लेकिन कुलदीप, चहल, उमेश और शमी ने अच्छी गेंदबाजी की.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com