विराट कोहली ने कही ये बात, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर…

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को तीसरे और आखिरी टी-20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने अपने गेंदबाजों के सटीक और सधे हुए प्रदर्शन के बाद कप्तान क्विंटन डिकॉक (नाबाद 79) के आक्रामक अर्धशतक के दम पर भारत को तीसरे और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच में रविवार को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली।

बेंगलुरु में अधिकांश मुकाबले बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, लेकिन कोहली ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा वह आगामी टी-20 विश्व कप के लिए टीम को हर स्थिति के लिए तैयार करना चाहते हैं। 

विराट कोहली ने कहा, ”मैं जानता हूं यह रनों का पीछा करके जीतने वाला मैदान है, आईपीएल में भी टीमें यही करती हैं। लेकिन विश्व कप से पहले हम दबाव में खेलने के लिए टीम को मजबूत बनाना चाहते हैं। जाहिर है परिणाम हर बार आपकी प्राथमिकता नहीं होता। लेकिन विश्व कप से पहले हम टीम को कम्फर्ट जोन से बाहर निकालना चाहते हैं।”

भारत इस सीरीज में 1-0 से लीड कर रहा था। पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था और दूसरे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया था। तीसरे टी20 में भारत ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। 

दक्षिण अफ्रीका ने टीम में एनरिक नॉर्ट्जे की जगह तेज गेंदबाज बेउरान हैंडरिक्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। क्विंटन डिकॉक ने कहा, ‘हम पहले बल्लेबाजी करते या फील्डिंग हमें यह सुनिश्चित करना था इस अभियान को पूरा करना है। डीकाक ने कहा, पिछला मुकाबला उतार-चढ़ाव वाला थे, लेकिन इस मैच में हमने अपनी गलतियों को सुधारने के बारे में बात की थी।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com