विराट कोहली को अपनी तकनीक में बदलाव करने की जरूरत नहीं: इंजमाम उल हक

न्यूजीलैंड में भारत को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है। विराट इस सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। पूर्व खिलाड़ी कोहली की बल्लेबाजी तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे इंजमाम उल हक ने विराट कोहली का बचाव किया है।

इंजमाम ने कहा कि विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। इंजमाम ने भरोसा जताया है कि कोहली मजबूती से वापसी करेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय कप्तान विराट ने 2, 19, 3 और 14 (4 टेस्ट पारियों में 38 रन) रन ही बना पाए। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि  कई लोग कोहली की तकनीक और कई तरह की बातें कर रहे हैं।

मैं इन सभी बातों से हैरान हूं। इंजमाम ने कहा कि कोहली ने इसी तकनीक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं। आप उसकी तकनीक पर सवाल नहीं उठा सकते।

पूर्व पाक कप्तान ने कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर मैं कह सकता हूं कि खिलाड़ियों के करियर में एक ऐसा दौर आता है। जब वह रन बनाने में सफळ नहीं हो पाते हैं। उन्होंने मोहम्मद युसूफ का उदाहरण देते हुए कहा कि उनकी भी बैकलिफ्ट ऊंची थी।

उनका बल्ला गली की दिशा से नीचे आता था, लेकिन जैसे ही फॉर्म खराब हुई तो लोगों ने उनकी तकनीक पर सवाल उठाने शूरू कर दिए। वो मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपने इस तकनीक से इतने रन कैसे बना लिए।

उन्होंने कहा कि कोहली को अपनी तकनीक में किसी भी तरह का बदलाव करने की जरूरत नहीं है। खराब फॉर्म खेल का हिस्सा है और इसे मंजूर किया जाना चाहिए। यह दौर भी चला जाएगा और विराट मजबूती के साथ से वापसी करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com