विराट कोहली के बाद अब अश्विन हुए पाकिस्तानी पेसर के फैन, ट्वीट कर की तारीफ

अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर मेजबान इंग्लैंड को 9 विकेटों से मात दे दी हैं. बता दें कि पाकिस्तान, इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है और पहला टेस्ट मैच जीतने के साथ ही उसने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद पूरे टेस्ट के दौरान बढ़िया कप्तानी करते रहे. उन्होंने विपक्षी को रत्ती भर भी मौक नहीं दिया कि वह मैच में वापस आ सकें. जो रूट की टीम को पाकिस्तान ने 184 रनों पर आउट कर दिया. मोहम्मद अब्बास और हसन अली 4-4 विकेट लिए. दोनों ही गेंदबाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करते रहे. पाकिस्तान के इस शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविंचद्रन अश्विन पाकिस्तान के एक से खासे प्रभावित हुए हैं. 

पाकिस्तान की पहली पारी में किसी ने बड़ा स्कोर नहीं किया, लेकिन उनकी टीम 179 रनों की लीड लेने में कामयाब रही. दूसरी पारी में जोस बटलर और डोमनीक बैस ने टीम को पारी की हार बचाने की सफल कोशिश की, लेकिन वे अपनी टीम को बड़ी हार से नहीं बचा सके.

मोहम्मद आमिर ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 18.1 ओवरों में 3 मेडन डालते हुए 36 रन पर 4 विकेट लिए. पहली विकेट के रूप में उन्होंने डेविड मलान को आउट किया. उन्हें सरफराज ने विकेट के पीछे लपका. 

इसी ओवर में आमिर ने जोनी बैयरस्टो को भी आउट किया. पूरी पारी के दौरान आमिर ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 242 रन बनाए. पाकिस्तान को जीत के लिए 64 रन बनाने थे जो उन्होंने आसानी से बना लिए और मैच जीत लिया. आमिर की इस गेंदबाजी को देखकर रविचंद्रन अश्विन खासे प्रभावित नजर आए. अश्विन ने आमिर की तारीफ करते हुए एक ट्वीट भी किया. 

Ashwin Ravichandran

@ashwinravi99

Peach 🔥 from Amir. #EngvsPak

Twitter Ads info and privacy

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर की तारीफ कर चुके हैं. पिछले साल एक चैट शो के दौरान कोहली ने बताया था कि, दुनिया में ऐसे दो या तीन ही गेंदबाद हैं, जिनका सामना करना मेरे लिए मुश्किल रहा है, उनमें से एक मोहम्मद आमिर हैं. उन्होंने आमिर की तारीफ करते हुए कहा था कि जब आपके सामने ऐसे गेंदबाज हों, तो आपको अपना सबसे बेहतर देना होता है. आमिर एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. 

विराट कोहली के इस बयान से मोहम्मद आमिर भी बहुत खुश हुए थे. विराट कोहली से तारीफ पाने के बाद पाकिस्तानी पेसर ने कहा था कि भारतीय टीम के कप्तान की तारीफ उनके लिए बेहद मायने रखती है. आमिर ने कहा था, पूरी दुनिया जानती है कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. उनके खिलाफ खेलते हुए आपको अपना बेस्ट देना होता है. अगर आप उन्हें एक भी मौका दे देते हो, तो वह पूरे खेल दी दिशा ही बदल देते हैं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com