विराट कोहली के पितृत्व अवकाश लेने के फैसले की प्रशंसा की ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने

कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी है। कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं। भारतीय कप्तान के इस फैसले से क्रिकेट जगत दो धड़ों में बंटा नजर आ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि कोहली की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर भारत को प्रभावित करेगी लेकिन इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए तो दूसरी ओर अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की जीत तय नहीं क्योंकि उनके अलावा भी भारतीय टीम में कई ‘सुपरस्टार’ हैं।

लैंगर ने शुक्रवार को विराट कोहली के पितृत्व अवकाश लेने के फैसले की प्रशंसा की है, लेकिन उन्होंने कहा कि इससे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए होने वाली टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम पर प्रभाव पड़ेगा। लैंगर ने कहा कि वह कोहली के क्रिकेट पर परिवार को प्राथमिकता देने के विचार का सम्मान करते हैं।

लैंगर ने शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पत्रकारों से कहा, ‘वह भी हमारी तरह इंसान है। अगर मुझे अपने किसी खिलाड़ी को सलाह देनी हो तो मैं हमेशा यही कहूंगा कि अपने पहले बच्चे के जन्म के समय जरूर उपस्थित रहें। उनकी ऊर्जा, खेल के प्रति जुनून और क्षेत्ररक्षण भी गजब है।

लियोन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ‘उनकी टीम में (चेतेश्वर) पुजारा, अजिंक्य (रहाणे) जैसे शीर्ष बल्लेबाज और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। यह हमारे लिये तब भी बहुत बड़ी चुनौती होगी। विराट नहीं खेल रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा ट्रॉफी जीतना सुनिश्चित हो गया है। हमें तब भी कड़ी मेहनत करनी होगी।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com