विराट कोहली एक दिन में मुंबई और वेस्ट इंडीज दोनों जगह मौजूद रहेंगे, जानिए क्यों

टीम इंडिया जल्द ही वेस्ट इंडीज के दौरे पर जाने वाली है। तीन अगस्त से शुरू हो रहा विराट सेना का यह दौरा तीन सितंबर को अंतिम टेस्ट मैच के खत्म होने के साथ समाप्त होगा। इस दौरान भारत को तीन, चार और छह अगस्त को तीन टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद आठ अगस्त, 11 अगस्त और 14 अगस्त तो तीन वनडे मैच भी होंगे।

इस दौरे पर टीम इंडिया दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त तक और दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से तीन सितंबर के बीच खेला जाएगा। इस बीच 27 अगस्त को कप्तान विराट कोहली मुंबई में मौजूद होंगे। अब आप भी सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता है? ऐसी ही प्रतिक्रिया हमारी भी थी। 

वेस्ट इंडीज में भारत का पहला टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त के बीच खेला जाना है। इस दौरान 27 से 29 अगस्त तक यानि तीन दिन टीम के पास आराम करने और अगले टेस्ट मैच की तैयारी के लिए हैं। पहले टेस्ट मैच के खत्म होने के अगले दिन यानि 27 अगस्त को विराट कोहली मुंबई में रहेंगे। यह बात हम नहीं कह रहे, यह जानकारी प्रो कबड्डी लीग ने अपने एक मीडिया स्टेटमेंट में दी है।

राष्ट्रगान गाएंगे विराट

लीग के अनुसार 27 अगस्त को विराट कोहली यू मुंबा और पुनेरी पल्टन के बीच होने वाले मुकाबले के लिए मुंबई में मौजूद रहेंगे। लीग के अनुसार यहां विराट कोहली राष्ट्रगान भी गाएंगे। बता दें कि प्रो कबड्डी लीग में सातवें सीजन के मुंबई लेग की शुरुआत 27 जुलाई से ही हो रही है। मुंबई लेग की शुरुआत सीजन के सबसे धमाकेदार मैच के साथ हो रही है, जिसमें यू मूंबा के पूर्व कप्तान अनूप कुमार की कोचिंग में पुनेरी पल्टन उनकी ही पूर्व टीम यानि यू मुंबा को टक्कर देगी।

अगस्त नहीं जुलाई
लीग के अनुसार विराट मुंबई में नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया के डोम में मौजूद रहेंगे। यहां वे फैंस के साथ मिलकर अपनी पसंदीदा टीम के लिए चीयर भी करेंगे। यहीं पर उस दिन दूसरा मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच होगा। जिस मैच की बात लीग ने की है वह 27 जुलाई को होना है। इस तरह से लगता है कि लीग ने मीडिया स्टेटमेंट में गलती से 27 जुलाई की बजाय 27 अगस्त को कोहली के मुंबई में मौजूद रहने की बात कह दी है।

27 अगस्त को कबड्डी का कोई मुकाबला नहीं
प्रो कबड्डी लीग के पूरे स्कैड्यूल को छान लेने के बाद हम यहां आपको बता सकते हैं कि 27 अगस्त को प्रो कबड्डी लीग का कोई मुकाबला नहीं खेला जाना है। यानि 27 अगस्त को टीमों के लिए आराम का दिन है, जाहिर है लीग ने अपने मीडिया स्टेटमेंट में गलती से जुलाई की बजाय अगस्त लिख दिया। 

विराट कोहली को नहीं जाना था वेस्टइंडीज दौरे पर
विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद आराम करने वाले थे। उन्हें वेस्ट इंडीज दौरे पर उन्हें न भेजकर आराम दिए जाने की खबरें थीं, लेकिन अब वह कैरेबियाई धरती पर तीनों फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com