वियतनाम में इन 5 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

नया साल शुरू होने वाला है और इस साल लोगों का सर्च ट्रेंड क्या रहा, यह बताने के लिए गूगल ने अपनी ईयर इन सर्च 2023 की रिपोर्ट रिलीज की। इस रिपोर्ट में खाने से लेकर घूमने तक लोगों ने क्या-क्या सर्च किया, इन सभी की लिस्ट है। इस साल घूमने की टॉप 10 जगहों में भारत की कुछ जगहों के साथ-साथ बाहर के कुछ देशों ने भी अपनी जगह बनाई है। हालांकि, इस लिस्ट में टॉप पर वियतनाम रहा। दक्षिण-पूर्वी एशिया में स्थित यह देश काफी खूबसूरत है, जहां घूमने का प्लान आप आसानी से बना सकते हैं। यहां घूमने के लिए इतनी खूबसूरत जगहें हैं कि आपकी ट्रिप बेहद यादगार बन सकता है। आइए जानते हैं वियतनाम घूमने के लिए वहां कि किन फेमस जगहों को आप अपनी आइटिनरी का हिस्सा बना सकते हैं।

हा लॉन्ग बे 

वियतनाम की खूबसूरती का सबसे बेहतर नजारा, आपको इस जगह पर देखने मिल सकता है। यह यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज साइट में भी शामिल है। दरअसल, इस जगह से बेहद लुभावा समुद्री नजरा नजर आता है, जहां आप बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं। बोटिंग करते दौरान आपकी इस जगह की खूबसूरत का और बेहतरीन तरीके से मजा उठा सकते हैं। यहां कई गुफाएं भी हैं, जहां आप एक नया अनुभव हासिल कर सकते हैं। इसलिए वियतनाम की ट्रैवल लिस्ट में इस जगह को जरूर शामिल करें।

सापा कंट्रीसाइड

वियतनाम की सुंदरता का एक और अनोखा स्पॉट है सापा। इस जगह आपको शहर के शोर-शराबे से दूर प्रकृति का आनंद ले सकते हैं। इस जगह पर आप ट्रेकिंग का मजा भी ले सकते हैं। पहाड़ों की गोद में स्थित इस जगह से काफी सुहाना नजारा देख सकते हैं। इस जगह पर आपको वियतनाम के कल्चर को जानने का मौका भी मिल सकता है। इसलिए इस जगह घूमने जरूर जाएं।

क्यू ची सुरंगें

हो ची मिन्ह सिटी में मौजूद यह टनल, युद्ध के समय बनाई गई थी ताकि सैनिक आपस में आसानी से संपर्क कर सकें। इस टनल की मदद से आप वियतनाम के इतिहास की एक झलक देख सकते हैं। यहां आप गाइड की सहायता से जा सकते हैं और एक खास अनुभव को जी सकते हैं।

बा बा नेशनल पार्क

जंगल और तलाब का मजा एक साथ लेने के लिए यह जगह परफेक्ट है। यहां आप बोटिंग से लेकर ट्रेकिंग जैसी कई शानदार एक्टिविटीज कर सकते हैं। इस जगह आप नाइट स्टे का आनंद भी ले सकते हैं।

गोल्डन ड्रैगन वॉटर पपेट थिएटर

यह कोई आम पपेट शो नहीं है। इस जगह आप हजारों साल पुराने पपेट शो दिखाया जाता है, जो पानी में होता है। यहां आप वियतनाम के म्यूजिक का भी मजा ले सकते हैं। अगर आप भी इस जगह की संस्कृति और कला को बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं, तो इस जगह को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com