विमान का हाइड्रॉलिक पम्प टूटा तो रिपेयरिंग के लिए यात्रियों से मागें पैसे फिर हुई चौंक देने वाली घटना…

यह घटना चीन में हुई। बीजिंग से वारसॉ जाने वाली फ्लाइट के क्रू ने पैसेंजर्स से कहा कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है, जिसकी वजह से उड़ान भरने में देरी आ रही है।पोलैंड की एक एयरलाइन ने उड़ान भरने से पहले विमान की रिपेयरिंग के लिए यात्रियों से ही पैसों की मांग कर दी। इसका रिपेयरिंग बिल भरने के लिए पैसे इकट्ठा करना पड़ेंगे, तभी जाकर विमान टेक ऑफ कर पाएगा। इस पर एयरलाइन को माफी मांगनी पड़ी।

यह घटना 12 नवंबर की है। पोलैंड की एलओटी एयरलाइन के एक बोइंग प्लेन का हाइड्रॉलिक पम्प बीजिंग एयरपोर्ट पर खराब हो गया। इसकी वजह से फ्लाइट पहले ही उड़ान भरने से 10 घंटे लेट हो चुकी थी। विमान के रिपेयर होने के बाद रिपेयरमैन को पैसे चुकाने के लिए क्रू ने यात्रियों से पैसे मांगने शुरू कर दिए। इस पर चार यात्रियों ने मिलकर 2500 युआन (करीब 26 हजार रुपए) क्रू को दे भी दिए। पैसे चुकाने के बाद आखिरकार विमान ने उड़ान भरी।

बीच पर बसा गांव जमीन में धंस रहा, बाथहाउस में महिलाओं और पुरुषों के नहाने के दिन भी तय, जानिए क्यों…

विमान के वारसॉ पहुंचने के बाद रिपेयरिंग के लिए पैसे जुटाने वाले चारों पैसेंजर्स को उनका रिफंड दिया गया। एयरलाइन ने उन्हें मदद के लिए कुछ मुफ्त ऑफर्स भी दिए। हालांकि, घटना पर कंपनी ने बयान जारी कर इसे बीजिंग में मौजूद अपने प्रतिनिधि की गलती बताया।

एलओटी के प्रवक्ता एड्रियन क्यूबिकी ने कहा कि वहां मौजूद प्रतिनिधि के पास जरूरी कैश या क्रेडिट कार्ड होना चाहिए था। यात्रियों से किसी भी हालात में पैसा मांगा जाना गलत है। क्यूबिकी ने रिपेयरिंग के लिए पैसा मांगने वाले कर्मी पर भी निशाना साधा। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

2012 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। एयर फ्रांस की पेरिस से बेरूत (लेबनान) जाने वाली फ्लाइट को एयरपोर्ट पर प्रदर्शन की वजह से डाइवर्ट कर दिया गया। हालांकि, इस दौरान विमान का ईधन खत्म हो गया और विमान को सीरिया में उतरना पड़ा। युद्ध प्रभावित सीरिया में तब अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगे थे, जिसके चलते वहां ऑनलाइन लेनदेन की अनुमति नहीं थी। ऐसे में ईधन भरवाने के लिए फ्लाइट के क्रू को यात्रियों से ही पैसे इकट्ठा करने पड़े थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com