विनाशकारी बवंडर के आने से अमेरिका के अलबामा और जॉर्जिया में लगभग 22 लोगों की मौत

अमेरिका के अलबामा और जॉर्जिया शहर में रविवार दोपहर बवंडर ने भारी तबाही मचाई. इसकी चपेट में आने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस बवंडर के रास्ते में आए कई घर पूरी तरह बर्बाद हो गए.

कई राहत एजेंसियां ​​इन घरों के अंदर घायलों की तलाश में लगी हुई हैं. शेरिफ जे जोन्स के अनुसार अलबामा में 22 लोगों की मौत की खबर है. मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं और कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत नाजुक है.

1 मील के एक चौथाई हिस्से जितनी थी बवंडर की चौड़ाई

अलबामा के शेरिफ जे जोन्स ने बताया की इस बवंडर की चौड़ाई लगभग एक मील के एक चौथाई हिस्से जितनी थी. दक्षिण अमेरीकी राज्यों में आए इस बवंडर ने लगभग 22 लोगों की जान ली है. जबकि बहुत लोग अभी लापता है. बाकी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस बवंडर की चपेट में आए आस-पास के घरों में राहत और बचाव कार्य करने वाली एजेंसियां लगी हुई हैं.

अलबामा की गवर्नर ने बढ़ाई एमर्जेंसी की अवधि

वहीं अलबामा की गवर्नर काय इवे ने सरकार द्वारा लगाई गई एमर्जेंसी की अवधि को बढ़ा दिया है. बता दें, 23 फरवरी को राज्य में तूफान और गंभीर मौसम के विनाशकारी रूप की वजह से अलबामा में सरकार ने एमर्जेंसी लगाई थी. उन्होंने ट्वीट करके अलबामा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक जाहिर किया. उन्होंने सभी को उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा जिनके घर या व्यवसाय भी इसमें प्रभावित हुए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com