विधवा औरत पर थी इस जालिम ससुर की निगाह, जेठ ने मौका देख के ससुर के साथ कर डाला कुछ ऐसा …

 हमारे देश की सरकार महिलाओं और उनके अधिकारों को लेकर कई तरह की योजनाएं चलाती हैं. लेकिन इन सबके बावजूद महिलाओं को बेसिक चीज जैसे अपनी इज्जत की सुरक्षा तक नहीं मिल पाती हैं. देशभर में महिलाओं के साथ बढ़ रहे अत्याचार और यौन शोषण के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. हद तो तब हो जाती हैं जब ये महिलाएं सिर्फ बाहर ही नहीं बल्कि अपने घर की चार दिवारी के भीतर भी सुरक्षित नहीं रहती हैं. हमें लगता हैं कि हवस के भूखे ये दरिन्दे सिर्फ घर के बाहर मिलते हैं. लेकिन कई मामलो में ये दरिन्दे घर के अन्दर ही सराफत का चौला ओढ़े बैठे रहते हैं. ऐसे में जब इनके अन्दर का शैतान जागता हैं तो ये घर की औरतों को ही नोच लेते हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि आज भी भारत में ऐसे कई घर हैं जहाँ आए दिन महिलाओं का शोषण होता रहता हैं. इनमे से कुछ केस थाने तक पहुँच जाते हैं जबकि कुछ शर्म और इज्जत के चलते घर की चार दिवारी के भीतर ही रह जाते हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जान आपका भी खून खौल उठेगा और आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या आज के जमाने में रिश्तों के कोई मायने नहीं रहे हैं?

बात दरअसल हरियाणा के पानीपत का हैं. यहाँ कमला (परिवर्तित नाम) अपनी सांस, ससुर और जेठ के साथ रहती थी. कमला के पति का देहांत कुछ सालो पहले हो गया था जिसके चलते वो विधवा हो गई. हालाँकि पति की मौत के बाद भी वह अपने ससुराल में ही रह रही थी. स्थिति तब और भी खराब हो गई जब पति की मौत के बाद कमला का जेठ और ससुर उस पर गंदी नज़ारे रखने लगे.

कमला के ससुर और जेठ आए दिन उसके साथ छेड़छाड़ और बत्तमीजी करते रहते थे. कमला ने इस बात की शिकायत पुलिस में नहीं की थी. उसे डर था कि इससे उसकी और परिवार की बदनामी होगी. लेकिन हाल ही में जब कमला घर पर अकेली थी तो उसके जेठ और ससुर ने उसके साथ गंदा काम करने की कोशिश की. जब कमला ने इसका विरोध किया तो इन दोनों नामर्दों ने डंडा उठाया और कमला को बेरहमी से पीटने लगे. इस लड़ाई में चाक़ू तक बाहर निकल गया था. लेकिन वो तो गरिमत रही कि कमला किसी तरह कमरे से बाहर आ गई और शोर मचाकर पड़ोसियों को एकत्रित कर लिया.

इस घटना के बाद महिला ने अपने परिजनों के साथ जाकर जेठ और ससुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. कमला का आरोप हैं कि उसका ससुर उसके साथ नजयास संबंध बनाना चाहता हैं. साथ ही जेठ भी आए दिन उससे छेड़खानी करता रहता हैं, कमला के बयान के आधार पर पुलिस ने जेठ और ससुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली. फिलहाल पुलिस इस पुरे मामले की पूछताछ कर रही हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com